बीजेपी ने लव-जिहाद के बहाने नीतीश पर शिकंजा कसना शुरू किया, बिहार में कानून लाने की उठाई मांग

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बिहार में लव जिहाद के खिलाफ एक कानून लागू करने की वकालत करते हुए कहा कि मैं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से ऐसा करने की अपील करता हूं। साथ ही उन्होंने दावा किया कि लव जिहाद का सांप्रदायिकता से कोई लेना-देना नहीं है और यह सामाजिक सद्भाव बनाए रखने में मदद करेगा।

फाइल फोटोः सोशल मीडिया
फाइल फोटोः सोशल मीडिया
user

आसिफ एस खान

देश के कई राज्यों में वहां की बीजेपी सरकारों द्वारा लव-जिहाद का मुद्दा उठाकर इसके खिलाफ कानून लाने की चर्चाओं के बीच बिहार में भी मुद्दा गर्मा गया है। लव जिहाद के बहाने बीजेपी ने बिहार में नीतीश कुमार पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। बिहार बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने सीधे तौर पर नीतीश कुमार से लव-जिहाद पर कानून लाने की मांग कर दी है।

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने शनिवार को बिहार में लव जिहाद के खिलाफ एक कानून लागू करने की वकालत करते हुए कहा, "यह एक बड़ी पहल होगी, यदि बिहार सरकार लव जिहाद के खिलाफ एक कानून लेकर आती है। मैं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से ऐसा करने की अपील करता हूं।" साथ ही उन्होंने दावा किया कि लव जिहाद का सांप्रदायिकता से कोई लेना-देना नहीं है। यदि बिहार में एक कानून लागू किया जाएगा तो यह सामाजिक सद्भाव बनाए रखने में मदद करेगा।

गिरिराज सिंह कहा, "लव जिहाद न केवल हिंदू समुदाय को प्रभावित कर रहा है, बल्कि हमारे देश में अल्पसंख्यक समुदायों को भी प्रभावित कर रहा है। केरल में, ईसाई बड़ी संख्या में हैं और वे भी चिंतित हैं और इस पर चिंता भी जता चुके हैं। सिरो-मालाबार चर्च के एक बयान में इस ओर इशारा किया गया है कि ईसाई लड़कियों को भी निशाना बनाया जाता है और उन्हें प्रताड़ित किया जाता है।"

गौरतलब है कि इससे पहले मध्य प्रदेश के एक बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा ने भी इस तरह के कानून की वकालत की थी। उन्होंने लव जिहाद को आईएसआईएस और पाकिस्तान की इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) की साजिश करार दिया था। इसके बाद मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक और हरियाणा की बीजेपी सरकारों ने कथित लव जिहाद के खिलाफ कानून लाने की बात कही है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

लोकप्रिय
next