राजस्थान चुनाव में भी दिग्गजों का सहारा ले सकती है BJP, कई केंद्रीय मंत्रियों-सांसदों को उतारने की चर्चा

सूत्रों के अनुसार, बीजेपी केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, गजेंद्र सिंह शेखावत, लोकसभा सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़, राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा सहित लगभग आधे दर्जन सांसदों को राजस्थान विधानसभा चुनाव में उतारने पर गंभीरता से विचार कर रही है।

राजस्थान चुनाव में भी दिग्गजों का सहारा ले सकती है BJP
राजस्थान चुनाव में भी दिग्गजों का सहारा ले सकती है BJP
user

नवजीवन डेस्क

राजस्थान में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव में भी बीजेपी मध्य प्रदेश की तर्ज पर कई केंद्रीय मंत्रियों और पार्टी सांसदों को विधायकी का चुनाव लड़वाने पर गंभीरता से विचार कर रही है। सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज जयपुर में राजस्थान बीजेपी के कोर ग्रुप नेताओं के साथ विचार-विमर्श कर इस बारे में अंतिम राय बनाएंगे।

अंतिम फैसला करने से पहले नड्डा और शाह राजस्थान में संघ कार्यों का दायित्व संभालने वाले नेताओं से भी विचार-विमर्श करेंगे। जयपुर से विचार-विमर्श कर लौटने के बाद राजस्थान के उम्मीदवारों के नामों पर फैसला करने के लिए पार्टी जल्द ही अपनी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक बुलाएगी और बैठक में लिए गए अंतिम फैसले के आधार पर पार्टी जल्द ही राजस्थान के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर सकती है।


बीजेपी सूत्रों की मानें तो, बीजेपी केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, पूर्व केंद्रीय मंत्री और वर्तमान लोकसभा सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़, राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा सहित लगभग आधे दर्जन सांसदों को उम्मीदवार बनाकर राजस्थान विधानसभा चुनाव में उतारने पर गंभीरता से विचार कर रही है और इस संबंध में अमित शाह और जेपी नड्डा की आज जयपुर में बीजेपी नेताओं के साथ होने वाली बैठक को काफी अहम माना जा रहा है।

बता दें कि, राजस्थान को लेकर बीजेपी आलाकमान पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया द्वारा लगातार अपनी भूमिका स्पष्ट करने की मांग के बावजूद पहले ही यह फैसला कर चुकी है कि पार्टी राज्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे के साथ सामूहिक नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी। इसलिए पार्टी ने मध्य प्रदेश की तर्ज पर अपने दिग्गज नेताओं (केंद्रीय मंत्रियों और सांसदों) को विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार बनाने का मन बनाया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;