यूपी चुनाव: मेरठ में बीजेपी उम्मीदवार को गांव वालों ने दौड़ाया, गाड़ी पर पथराव, जान बचाकर भागे नेताजी

उत्तर प्रदेश में जगह-जगह बीजेपी उम्मीदवारों को लोगों के विरोध का सामना करना पड़ रहा है। दो दिन पहले ही यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को उनके विधानसभा क्षेत्र में विरोध झेलना पड़ा, तो सोमवार को मेरठ जिले के एक गांव में बीजेपी उम्मीदवार को लोगों ने दौड़ा दिया।

फोटो सौजन्य : दैनिक भास्कर
फोटो सौजन्य : दैनिक भास्कर
user

नवजीवन डेस्क

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मेरठ में सोमवार शाम बीजेपी के एक उम्मीदवार को प्रचार के दौरान गांव वालों के जबरदस्त विरोध का सामना करना पड़ा। दैनिक भास्कर की खबर के मुताबिक बीजेपी उम्मीदवार चौधरी मनिंदरपाल सिंह सोमवार शाम सिवालखास विधानसभा इलाके के छुर्र गांव में प्रचार के लिए गए थे। यह गांव जाट बहुल है।

बताया जाता है कि गांव में घुसते ही उन्हें लोगों की भीड़ ने घेर लिया और उन्हें वापस जाने का को कहा। इसी बीच उनकी गाड़ी पर पथराव भी किया गया और उनसे मारपीट का भी प्रयास किया गया। आरोप है कि इस दौरान कुछ लोगों ने बीजेपी नेता की गाड़ी में आग लगाने की भी कोशिश की। बताया जाता है कि गांव वालों के उग्र रवैये को देखते हुए नेताजी किसी तरह जान बचाकर गांव से बाहर निकले।

कहा जाता है कि बीजेपी उम्मीदवार का विरोध करने वालों में अधिकतर आरएलडी समर्थक थे। बीजेपी सिवालखास विधानसभा सीट से इस बार अपना उम्मीदवार बदला है और मौजूदा विधायक जौधरी जितेंद्र सतवाई की जगह चौधरी मनिंदरपाल सिंह को टिकट दिया है। मनिंदरपाल सिंह जाट बिरादरी से ही आते हैं।

लोगों का कहना है कि छुर्र गांव में पहले से ही बीजेपी का विरोध हो रहा है। किसान आंदोलन के दौरान भी जब बीजेपी विधायक ने इस गांव में आने की कोशिश की थी तो उनका भी विरोध हुआ था। सोमवार की घटना में बताया जाता है कि कम से कम 4 गाड़ियों के शीशे टूटे हैं। ये सभी गाड़ियां बीजेपी उम्मीदवार के काफिले का हिस्सा थीं।

लोगों का कहना है कि मनिंदरपाल सिंह का अपनी ही पार्टी में भी विरोध है। बीजेपी ने जब उन्हें टिकट का ऐलान किया था तो मेरठ बीजेपी कार्यालय पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने ही उनके खिलाफ प्रदर्श किया था।

घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची है और जांच की जा रही है।

अभी इस मामले में कोई रिपोर्ट दर्ज होने की पुष्टि नहीं हुई है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia