मध्य प्रदेश चुनाव से पहले BJP को झटकों का दौर जारी, अब पूर्व विधायक ने छोड़ी पार्टी, लगाए गंभीर आरोप

बीजेपी के दो बार विधायक रहे गिरजा शंकर शर्मा ने राज्य सरकार और संगठन पर भी कई गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि अभी वह किसी भी दल में शामिल होने नहीं जा रहे हैं। लेकिन उनकी पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और दिग्विजय सिंह से मुलाकात हो चुकी है।

मध्य प्रदेश चुनाव से पहले BJP के पूर्व विधायक ने छोड़ी पार्टी, लगाए गंभीर आरोप
मध्य प्रदेश चुनाव से पहले BJP के पूर्व विधायक ने छोड़ी पार्टी, लगाए गंभीर आरोप
user

नवजीवन डेस्क

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले सत्तारूढ़ बीजेपी को झटकों का दौर जारी है। इसी कड़ी में शिवराज सिंह चौहान को शुक्रवार को उस समय एक और झटका लगा, जब नर्मदापुरम जिले के पूर्व विधायक गिरजा शंकर शर्मा ने कई गंभीर आरोप लगाते हुए पार्टी छोड़ने का ऐलान कर दिया।

बीजेपी के दो बार विधायक रहे गिरजा शंकर शर्मा ने उपेक्षा और पार्टी की स्थितियों से नाराज होकर त्यागपत्र देने की बात कही है। इसके साथ ही उन्होंने पार्टी की राज्य सरकार और संगठन पर भी कई गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि अभी वह किसी भी दल में शामिल होने नहीं जा रहे हैं। लेकिन उनकी पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और दिग्विजय सिंह से मुलाकात हो चुकी है।

दरअसल जैसे-जैसे प्रदेश में चुनाव करीब आ रहे हैं, वैसे-वैसे हर दिन पार्टी का कोई न कोई बड़ा नेता बीजेपी छोड़ रहा है और लगभग सभी कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं। एक दिन पहले गुरुवार को शिवपुरी जिले के कोलारस विधानसभा क्षेत्र के विधायक वीरेंद्र रघुवंशी ने बीजेपी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने मौजूदा शिवराज सिंह चौहान सरकार पर भ्रष्टाचार सहित कई गंभीर आरोप भी लगाए थे।


खास बात ये है कि वीरेंद्र रघुवंशी बीजेपी में सिंधिया खेमे के विधायक थे। रघुवंशी ने अपने इस्तीफे में पार्टी के साथ सिंधिया पर भी आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा है कि सिंधिया ने किसानों के कर्जपत्र के मुद्दे पर झूठ बोला। रघुवंशी ने बीजेपी की शिवराज सरकार पर भ्रष्टाचार का भी आरोप लगाया है। रघुवंशी ने आरोप लगाया है कि शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार गौमाता के नाम पर वोट हासिल कर लेती है लेकिन इस बारे में करती कुछ नहीं है। उन्होंने कहा, अधिकांश गौशालाएं चालू नहीं हैं, या उन्हें चार-पांच महीनों में धन नहीं मिला। इस कारण, गायें अभी भी सड़कों पर मर रही हैं।

इसे भी पढ़ेंः मध्य प्रदेश: सिंधिया खेमे के एक और विधायक ने दिया इस्तीफा, शिवराज सरकार पर लगाए भ्रष्टाचार के आरोप

बीजेपी से अलग होने के बाद वीरेंद्र रघुवंशी कहां जाएंगे, इस पर वे अभी खामोश हैं, लेकिन कयास हैं कि वे कांग्रेस के साथ जाने वाले हैं। रघुवंशी से पहले बीजेपी छोड़ने वाले सिंधिया समर्थक कई नेता कांग्रेस में वापस आ चुके हैं। सिंधिया जब तीन बरस पहले बीजेपी में शामिल हुए थे तो अपने साथ कांग्रेस के कई विधायकों और नेताओं को भी पार्टी में ले गए थे। लेकिन लगातार होती उपेक्षा के बाद अपने राजनीतिक भविष्य को लेकर इन विधायकों और कार्यकर्ताओं के सब्र का बांध अब टूटने लगा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia