एयर स्ट्राइक के नाम पर वोट मांग रही बीजेपी, चुनाव आयोग को ठेंगा दिखा संगीत सोम बोले- लाहौर में लहराता तिरंगा

उत्तर प्रदेश के शामली में एक रैली को संबोधित करते हुए संगीत सोम ने कहा कि बालाकोट जहां तक हमारी वायुसेना पहुंची है, वो लाहौर से बहुत नजदीक है। दोस्तों बहुत नजदीक, इतनी नजदीक है कि अगर दो मिनट और रुक जाते तो तिरंगा लाहौर में मिलता।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

चुनाव आयोग के सख्त निर्देश के बावजूद बीजेपी के नेता ‘एयर स्ट्राइक’ का चुनावी फायदा उठाने से बाज नहीं आ रहे हैं। उत्तर प्रदेश के शामली में बीजेपी विधायक संगीत सोम ने चुनावी सभा में ‘एयर स्ट्राइक’ का नाम लेकर जनता को संबोधित किया। उन्होंने कहा, “बालकोट जहां तक हम (हमारी सेना) पहुंचे हैं, वो लाहौर से बहुत नजदीक है, दोस्तों बहुत नजदीक। इतना नजदीक है कि अगर दो मिनट और रुक जाते तो झंडा (हमारा राष्ट्री झंडा) लाहौर में होता।”

गौरतलब है कि इससे पहले चुनाव आयोग ने सभी पार्टियों को यह सख्त निर्देश दिया था कि चुनावी सभा में ‘एयर स्ट्राइक’ का नाम नहीं लिया जाना चाहिए। बावजूद इसके बीजेपी नेता ‘एयर स्ट्राइक’ का नाम लेने और इस पर राजनीति कर से बाज नहीं आ रहे हैं।

हाल ही में चुनाव आयोग का डंडा बीजेपी नेता पर चला था। बीजेपी विधायक ओमप्रकाश शर्मा को चुनाव आयोग ने सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक से शेयर की गई विंग कमांडर अभिनंदन की तस्वीर हटाने के आदेश दिए थे।

1 मार्च को दिल्ली के बीजेपी विधायक ओमप्रकाश शर्मा ने दो पोस्टर शेयर किए थे। इन दोनों तस्वीरों में भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान की फोटो सहित, पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की फोटो भी थी। ओमप्रकाश शर्मा ने अभिनंदन की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा था कि मोदी जी द्वारा इतने कम समय में बहादुर अभिनंदन को वापस लाना भारत की बहुत बड़ी कूटनीतिक विजय है। वहीं दूसरे पोस्टर में लिखा गया था, “झुक गया है पाकिस्तान, लौट आया है देश का वीर जवान”।

इसे भी पढ़ें: बीजेपी विधायक पर चला चुनाव आयोग का डंडा, अभिनंदन की तस्वीर को फेसबुक से हटाने का दिया आदेश

बता दें कि चुनाव आयोग राजनीतिक दलों से पहले ही कह चुका है कि कोई भी पार्टी सेना की, सेना के शौर्य से जुड़ीं तस्वीरें और पुलवामा में शहीद हुए जवानों की फोटो या एयर स्ट्राइक से जुड़े साक्ष्य को इस्तेमाल न करें। चुनाव आयोग ने इसके लिए सोशल नेटवर्किंग साइटस फेसबुक और ट्विटर को भी लोकसभा चुनाव के तहत कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

दूसरी ओर आदर्श आचार संहिता उल्‍लंघन के एक मामले में पुलिस ने यूपी बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह समेत 30 के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर पर आरोप लगा है कि पीडब्लूडी डाकबंगले में रविवार को बगैर अनुमति कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर रहे थे।

Published: 18 Mar 2019, 1:11 PM
लोकप्रिय