राम मंदिर निर्माण पर अमित शाह के बयान से बीजेपी का इनकार, कहा ‘उन्होंने नहीं बोला कुछ भी’

बीजेपी ने इस बात से इनकार किया है कि पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने हैदराबाद में हुई बैठक में अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर कोई बयान दिया था। बीजेपी ने कहा कि यह संवेदनशील मुद्दा है और शाह ने ऐसा कोई बयान नहीं दिया है।

फोटो सोशल मीडिया
फोटो सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

भारतीय जनता पार्टी ने शनिवार को इस बात से इनकार किया कि पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने हैदराबाद में हुई बैठक में अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर कोई बयान दिया था। बीजेपी ने कहा कि भले ही 'ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन' (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने उन पर संवेदनशील मुद्दे पर बोलने के लिए सवाल उठाए हैं, लेकिन शाह ने ऐसा कोई बयान नहीं दिया है। सर्वोच्च न्यायालय इस पर फैसला कर रहा है।

बीजेपी ने ट्वीट किया, "कल तेलंगाना में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने राम मंदिर मुद्दे पर कोई बयान नहीं दिया, जैसा कि मीडिया के कुछ वर्गो में दावा किया जा रहा है। इस तरह का कोई मुद्दा एजेंडा में भी शामिल नहीं है।"

बाबरी मस्जिद-राम जन्मभूमि विवाद का मामला सर्वोच्च न्यायालय में लंबित है। एआईएमआईएम के प्रमुख ओवैसी ने शनिवार को कहा कि यह बेहतर होगा कि अयोध्या मुद्दे पर फैसला 2019 के आम चुनाव के बाद आए, क्योंकि इससे चुनाव परिणाम पर असर पड़ सकता है। एक ट्वीट में ओवैसी ने हैदराबाद में शाह के भाषण पर सवाल उठाते हुए पूछा कि क्या वह तब न्याय लिखने जा रहे हैं, जब सर्वोच्च न्यायालय इस मामूली विवाद पर फैसला कर रही है। ओवैसी ने कहा, "यह बेहतर होगा..स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव के लिए फैसला संसदीय चुनाव के बाद आए।"

शाह ने शुक्रवार को हैदराबाद में पार्टी नेताओं की एक बैठक की थी, जिसके बाद बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारी सदस्य पेराला शेखरजी ने मीडिया को इस बारे में जानकारी दी। बैठक को लेकर शाह के हवाले से पेराला ने कहा कि चुनाव से पहले मंदिर निर्माण शुरू करने के लिए रास्ता साफ करने के लिए कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने शाह के हवाले से कहा, "घटनाक्रम को ध्यान में रखते हुए, मेरा मानना है कि आगामी आम चुनाव से पहले राम मंदिर का निर्माण शुरू हो जाएगा।" बीजेपी ने शाह की बैठक के बारे में तेलुगू में एक बयान भी जारी किया है, जिसमें संकेत है कि उन्होंने राम मंदिर के मुद्दे पर बात की है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia