BJP ने लोगों को धर्म और जाति की राजनीति से बांट दिया, कांग्रेस सभी को जोड़ने में जुटीः राहुल गांधी

राघौगढ़ में राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी यह सुनिश्चित कर रही है कि सब लोग एक साथ आएं। बीजेपी की विचारधारा नफरत की विचारधारा है और हमारी विचारधारा नफरत के खिलाफ मोहब्बत की दुकान की विचारधारा है।

राहुल गांधी बोले- BJP ने लोगों को धर्म और जाति की राजनीति से बांट दिया, कांग्रेस सभी को जोड़ने में जुटी
राहुल गांधी बोले- BJP ने लोगों को धर्म और जाति की राजनीति से बांट दिया, कांग्रेस सभी को जोड़ने में जुटी
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश में अपनी 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के तीसरे दिन बीजेपी पर जमकर हमला बोला और कहा कि लोगों को भाजपा ने धर्म और जाति की राजनीति से बांट दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी प्रेम और भाईचारे से नफरत को मिटाकर सभी को जोड़ने में जुटी है।

राहुल गांधी की यात्रा ने 2 मार्च को मुरैना से राज्य में प्रवेश किया था, सोमवार को यात्रा शिवपुरी से शुरू हुई। इस यात्रा के पड़ाव राघौगढ़ में राहुल गांधी ने कहा, "बीजेपी ने लोगों को धर्म, जाति और प्रदेश की राजनीति में बांट दिया है। कांग्रेस पार्टी यह सुनिश्चित कर रही है कि सब लोग एक साथ आएं। बीजेपी की विचारधारा नफरत की विचारधारा है और हमारी विचारधारा नफरत के खिलाफ मोहब्बत की दुकान की विचारधारा है।"


कांग्रेस नेता ने आगे कहा, "इस यात्रा में हमने एक और शब्द जोड़ दिया है और वह शब्द है 'न्याय'। हमारी यात्रा का मकसद हर वर्ग को ‘न्याय’ दिलाने का है। 'भारत जोड़ो यात्रा' कई प्रदेशों में नहीं पहुंच पाई थी और लोगों ने निवेदन किया था कि उनके प्रदेशों से भी यात्रा निकालनी चाहिए, इसलिए दूसरी बार यह यात्रा की जा रही है।"

राहुल गांधी के साथ यात्रा में तीसरे दिन पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष जीतू पटवारी, राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह और अन्य नेता नजर आए। वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ यात्रा के राज्य में प्रवेश करने वाले दिन इसमें शामिल हुए थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia