पिछड़ों, दलितों का सम्मान नहीं करती है BJP, राजभर ने यूपी चुनाव से पहले लगाए गंभीर आरोप

ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि बीजेपी युवाओं को रोजगार नहीं दे पाई और पिछड़े छात्रों को आरक्षण से वंचित कर दिया। जब छात्र आरक्षण की मांग करते हैं तो पुलिस की लाठियां बरसाई जाती हैं। युवा बदलाव चाहते हैं और अखिलेश यादव को अपना अगला मुख्यमंत्री देखना चाहते हैं।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (एसबीएसपी) के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने कहा है कि बीजेपी में पिछड़ों और दलितों के लिए कोई सम्मान नहीं है और बढ़ती बेरोजगारी के बीच नौकरियों की मांग कर रहे छात्रों पर अत्याचार किया जा रहा है। राजभर अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन में यूपी चुनाव लड़ रहे हैं।

ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि बीजेपी युवाओं को रोजगार नहीं दे पाई है और पिछड़े छात्रों को आरक्षण से वंचित कर दिया है। जब छात्र आरक्षण की मांग करते हैं तो उन पर पुलिस की लाठियां बरसाई जाती हैं। 16 विभागों की भर्ती परीक्षाओं का प्रश्न पत्र लीक हो गया था। आज राज्य में 34 लाख पद खाली हैं। प्रयागराज में जब छात्रों ने आवाज उठाई तो उन्हें बेरहमी से पीटा गया। युवा बदलाव चाहते हैं और अखिलेश यादव को अपना अगला मुख्यमंत्री देखना चाहते हैं।


एसबीएसपी अध्यक्ष राजभर ने आगे कहा कि उत्तर प्रदेश में 85 प्रतिशत लोग सपा के नेतृत्व वाले गठबंधन के साथ हैं, क्योंकि बीजेपी ने उनके अधिकार छीन लिए है। उन्होंने बीजेपी पर लखीमपुर खीरी हिंसा के दौरान चार किसानों की हत्या के आरोपी अजय मिश्रा टेनी जैसे लोगों को शरण देने का आरोप लगाया।

पूर्व मंत्री राजभर ने आगे कहा कि अमित शाह को किसानों से मिलने का समय नहीं मिला, जब किसानों के विरोध के दौरान उनमें से 700 से अधिक की मौत हो गई। किसान लगभग एक साल से विरोध कर रहे थे, ठंड, बारिश और भीषण गर्मी का सामना कर रहे थे, लेकिन बीजेपी ने उनकी अनदेखी की और इसके बजाय, किसानों को तीन काले कृषि कानूनों के विरोध में भाग लेने से रोकने के लिए बल प्रयोग किया। अब, जब चुनाव हैं, तो बीजेपी घर-घर जाकर पर्चे बांट रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia