उत्तराखंड बीजेपी में भी भितरघात शुरु, वरिष्ठ मंत्री हरक सिंह रावत पार्टी से बर्खास्त, मंत्री पद भी छिना

उतत्र प्रदेश की तरह उत्तराखंड बीजेपी भी भितरघात का सामना कर रही है। रविवार देर रात धामी सरकार में वरिष्ठ मंत्री हरक सिंह रावत को मंत्रीमंडल और पार्टी दोनों से बर्खास्त कर दिया गया। रावत के कांग्रेस में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे हैं।

फोटो : आईएएनएस
फोटो : आईएएनएस
user

आईएएनएस

हरक सिंह रावत को उत्तराखंड मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया गया है। इसके साथ ही पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के कारण बीजेपी ने भी उन्हें 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया है। हरक सिंह रावत के कांग्रेस में शामिल होने की खबरों के बीच बीजेपी ने उनके खिलाफ कड़ा कदम उठाते हुए उन्हें सरकार और भाजपा दोनों से ही बाहर कर दिया है।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बड़ा कदम उठाते हुए अपनी ही सरकार के कद्दावर कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत को मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया है। मुख्यमंत्री द्वारा सख्त कदम उठाने से पहले पार्टी ने भी अनुशासनहीनता को स्वीकार नहीं करने का हवाला देकर रावत के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए उन्हें 6 साल के लिए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित कर दिया है।

ध्यान रहे कि 2017 विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए हरक सिंह रावत पिछले लंबे समय से बीजेपी से नाराज चल रहे थे। रावत लगातार अपनी नाराजगी को सार्वजनिक तौर पर जता भी रहे थे। शनिवार को उम्मीदवारों का चयन करने के लिए देहरादून में हुई बीजेपी कोर कमेटी की बैठक में शामिल नहीं होकर रावत ने यह इशारा कर दिया था कि उनके इरादे क्या हैं।

रविवार को खबर आई कि रावत ने कांग्रेस के एक बड़े नेता से मुलाकात की है, बीजेपी ने उन्हें पार्टी और सरकार दोनों से बाहर कर दिया।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia