बीजेपी ने आसनसोल लोकसभा सीट से शत्रुघ्न सिन्हा के खिलाफ अग्निमित्र पॉल को उतारा, राज्यसभा उम्मीदवारों का भी ऐलान

बीजेपी ने आगामी राज्यसभा चुनाव और लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। पार्टी ने बंगाल की आसनसोल सीट से अग्निमित्र पॉल को लोकसभा उपचुनाव में उतारा है। इस सीट से तृणमूल ने शत्रुघ्न सिन्हा को टिकट दिया है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

भारतीय जनता पार्टी ने शुक्रवार को राज्यसभा के द्विवार्षिक चुनावों और पश्चिम बंगाल, बिहार और महाराष्ट्र के लोकसभा और विधानसभा उपचुनावों के लिए चार उम्मीदवारों की घोषणा की। बीजेपी ने पश्चिम बंगाल के आसनसोल से टीएमसी उम्मीदवार और पूर्व केंद्रीय मंत्री शत्रुघ्न सिन्हा के खिलाफ लोकसभा उपचुनाव के लिए अग्निमित्र पॉल को मैदान में उतारा है। पॉल आसनसोल दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से विधायक और पश्चिम बंगाल बीजेपी के महासचिव हैं।

पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो के खिलाफ उपचुनाव के लिए बीजेपी ने बालीगंज विधानसभा क्षेत्र से केया घोष को उतारा है। राज्यसभा द्विवार्षिक चुनावों के लिए बीजेपी ने असम से पबित्रा मार्गेरिटा, हिमाचल प्रदेश से डॉ. सिकंदर कुमार, नागालैंड से एस. फांगनोन कोन्याक और त्रिपुरा से डॉ. माणिक साहा को टिकट दिया है।

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने एक बयान में कहा, बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति ने राज्यसभा के द्विवार्षिक चुनावों के लिए निम्नलिखित नामों को मंजूरी दी है। बिहार के बोचहां विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी ने उपचुनाव में बेबी कुमारी को टिकट दिया है। कोल्हापुर उत्तर विधानसभा सीट से सत्यजीत (नाना) शिवाजीराव कदम को बीजेपी ने उम्मीदवार बनाया है।

राज्यसभा द्विवार्षिक चुनाव के लिए मतदान 31 मार्च को होगा और वोटों की गिनती उसी दिन मतदान समाप्त होने के बाद होगी। पश्चिम बंगाल (बल्लीगंज), छत्तीसगढ़ (खैरागढ़), बिहार (बोचाहन) और महाराष्ट्र (कोल्हापुर उत्तर) में एक संसदीय क्षेत्र आसनसोल और एक विधानसभा क्षेत्र के लिए 12 अप्रैल को मतदान होगा और मतगणना 16 अप्रैल को होगी।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia