BJP ने तय किए बिहार के उम्मीदवार, आज जारी हो सकती है सूची, लेकिन कुछ सीटों पर JDU के साथ फंसा है पेंच

बिहार चुनाव में एलजेपी के नए पैंतरे के बाद बीजेपी का भी गठबंधन साथी जेडीयू के साथ कुछ सीटों को लेकर पेंच फंस गया है। रविवार को दिल्ली में हुई बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में बीजेपी ने मोटे तौर पर अपने उम्मीदवार तय कर दिए। इनके नामों का ऐलान आज हो सकता है।

फोटो : @BJP4India
फोटो : @BJP4India
user

आईएएनएस

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी मुख्यालय पर रविवार को हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में पहले चरण की सीटों के उम्मीदवारों के नाम पार्टी ने तय कर लिए हैं। बीजेपी सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस कर उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर सकती है। पार्टी सूत्रों का कहना है कि सोमवार को 50 से अधिक सीटों पर उम्मीदवारों के नाम जारी हो सकते हैं।

रविवार को दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय में हुई बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी हिस्सा लिया था।

पार्टी सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी की मौजूदगी में हुई इस बैठक में पहले और दूसरे चरण की सीटों के उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा हुई। इसके बाद तीसरे चरण के उम्मीदवारों के नाम तय करने के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को अधिकृत कर दिया गया। इसका मतलब है कि अब पार्टी आगे केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक नहीं करेगी।


कुछ सीटों को लेकर सहयोगी जेडीयू से पेंच फंसा है। इसको लेकर सोमवार को सुबह नौ बजे से दिल्ली में एक बार और जेडीयू के साथ पार्टी सीटों को लेकर विचार-विमर्श करेगी। इस बैठक में दोनों दल सीटों पर अंतिम रूप से चर्चा करेंगे। इसके बाद दोपहर या शाम तक बीजेपी अपनी पहली सूची जारी कर सकती है। इस दौरान सीट शेयरिंग फॉर्मूले की भी आधिकारिक घोषणा हो सकती है।

बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की इस बैठक में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, गृहमंत्री अमित शाह, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत, बिहार प्रभारी और राष्ट्रीय महासचिव भूपेंद्र यादव, चुनाव प्रभारी देवेंद्र फड़णवीस, बिहार के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, शाहनवाज हुसैन और राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia