हाथरस कांड पर घिरी BJP सरकार, कांग्रेस ने पूछा- 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' की रट लगाने वाले PM चुप क्यों हैं?

महाराष्ट्र कांग्रेस ने रविवार को यह जानना चाहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को राज्य भर में सत्याग्रह की घोषणा करते हुए पूरे देश को झटका देने वाले हाथरस सामूहिक दुष्कर्म मामले पर चुप्पी क्यों साध रखी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के हाथरस में युवती के साथ जो दरिंदगी हुई उसके बाद से प्रशासन के रवैये को पूरे देश ने देखा। इस पर शासन-प्रशासन की चुप्पी कई सवाल भी खड़े कर रही है। विपक्ष ही नहीं देश की जनता भी योगी सरकार से इसपर जवाब मांग रही है। आज भी पीड़ित परिवार इंसाफ की मांग कर रहा है। यूपी की बीजेपी सरकार अब सवालों के घेरे में है।

कांग्रेस द्वारा भी लगातार योगी सरकार से सवाल किया जा रहा है, लेकिन सरकार अभी भी चुप बैठी है। ऐसे में अब महाराष्ट्र कांग्रेस ने अब प्रधानमंत्री से इस मामले को लेकर सवाल किया है। महाराष्ट्र कांग्रेस ने रविवार को यह जानना चाहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को राज्य भर में सत्याग्रह की घोषणा करते हुए पूरे देश को झटका देने वाले हाथरस सामूहिक दुष्कर्म मामले पर चुप्पी क्यों साध रखी है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और राजस्व मंत्री बालासाहेब थोराट ने सवाल पूछते हुए कहा, "उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार पीड़ित के लिए कोई सहानुभूति दिखाने में नाकाम रही, लेकिन मोदी, जो हमेशा 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' की रट लगाए रहते हैं, वह पूरे प्रकरण पर चुप क्यों रहे?"

भारतीय जनता पार्टी शासित उप्र में महिलाओं और लड़कियों के असुरक्षित होने का दावा करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस द्वारा न्याय के लिए वहां एक अभियान की शुरूआत की गई है और पीड़ित परिवार को पूरा न्याय दिलाने तक पार्टी अपने संघर्ष को जारी रखेगी। हाथरस पीड़िता और उत्तर प्रदेश में ऐसी अन्य घटनाओं के लिए समर्थन जुटाने के मद्देनजर कांग्रेस सोमवार को पूरे महाराष्ट्र में सत्याग्रह करेगी और न्याय व्यवस्था को बनाए रखने में विफल रहने के चलते योगी के कार्यकाल की निंदा करेगी।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;