छत्तीसगढ़ में बापू पर अभद्र टिप्पणी करने वाला कालीचरण मध्य प्रदेश में गिरफ्तार, भड़की BJP सरकार, कांग्रेस ने कसा तंज

कालीचरण की गिरफ्तारी पर भड़के मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का कहना है कि छत्तीसगढ़ पुलिस ने संघीय ढांचे के प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया है। छत्तीसगढ़ पुलिस को पहले नोटिस जारी करना था और यहां की पुलिस को सूचित भी करना था, मगर ऐसा नहीं किया गया।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

छत्तीसगढ़ में आयोजित धर्म संसद में महात्मा गांधी को लेकर अमर्यादित भाषा का प्रयोग करने वाले कथित संत कालीचरण महाराज की मध्य प्रदेश के खजुराहो में गिरफ्तारी के बाद सियासी तकरार बढ़ गई है। मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इसे संघीय ढांचे के प्रोटोकॉल का उल्लंघन करार दिया है तो कांग्रेस ने राज्य सरकार पर तंज कसा है।

पिछले दिनों छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में हुई धर्म संसद में कालीचरण ने महात्मा गांधी को लेकर अपशब्द कहे थे। उसके बाद वहां उसके खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया था। छत्तीसगढ़ की पुलिस कालीचरण की गिरफ्तारी के प्रयास कर रही थी और गुरुवार की सुबह उसे छतरपुर जिले के खजुराहो से गिरफ्तार कर लिया गया।


कालीचरण की गिरफ्तारी को लेकर मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का कहना है कि छत्तीसगढ़ पुलिस ने संघीय ढांचे के प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया है। छत्तीसगढ़ पुलिस को पहले नोटिस जारी करना था और मध्य प्रदेश की पुलिस को सूचित भी करना था मगर ऐसा नहीं किया गया।

नरोत्तम मिश्रा का कहना है कि कालीचरण को पहले नोटिस दिया जा सकता था और मध्य प्रदेश की पुलिस को सूचना दी जा सकती थी, मगर ऐसा नहीं किया गया। राज्य के डीजीपी को छत्तीसगढ़ के डीजीपी से बात करने को कहा गया है।

वहीं कांग्रेस ने एमपी के गृहमंत्री के बयान पर तंज कसा है। पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ने कहा गोडसे समर्थकों के पेट में दर्द हो गया है। यादव ने आगे कहा कि आज छत्तीसगढ़ पुलिस ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को अपशब्द बोलने वाले कालीचरण को खजुराहो से गिरफ्तार कर लिया, इससे गोडसे समर्थकों के पेट में दर्द हो गया है, सबसे बड़ा सवाल यह है कि उसे मध्य प्रदेश में किसने और किसके कहने पर छुपाया था ?

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia