'BJP ने भारतीय सेना की गरिमा को पहुंचाई चोट', खड़गे बोले- मोदी सरकार ने वो किया है जो 75 सालों में कभी नहीं हुआ

खड़गे ने कहा “भारतीय सेना के शौर्य एवं बलिदान पर भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस को बेहद गर्व है। राष्ट्रवाद का पाठ पढ़ाने वाली बीजेपी ने भारतीय सेना की गरिमा को चोट पहुंचाई है।”

मल्लिकार्जुन खड़गे का पीएम मोदी पर निशाना।
मल्लिकार्जुन खड़गे का पीएम मोदी पर निशाना।
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मोदी सरकार पर सेना के शौर्य को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार सेना की प्रतिष्ठा का ध्यान रखे बिना अपनी सरकार के कार्यों की उपलब्धियों का प्रचार के लिए उसका इस्तेमाल कर रही है। उन्होंने कहा कि यह भारतीय सेना की गरिमा को चोट पहुंचाने वली हरकत है।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने मंगलवार को सोशल मीडिया के जरिए मोदी सरकार के इस कदम की आलोचना की। उन्होंने एक्स पर लिखा, “राष्ट्र की सुरक्षा करने वाले हमारे भारतीय सेना के वीर जवानों की लोकप्रियता को भुनाकर मोदी जी स्वयं का प्रचार करवा रहें हैं। चुनाव में सेना का राजनीतिक इस्तेमाल करके मोदी सरकार ने वो किया है जो 75 सालों में कभी नहीं हुआ है।”

उन्होंने कहा “मोदी सरकार ने, सेना को देशभर में 822 ऐसे सेल्फी पॉइंट लगाने को कहा है जो सरकारी योजनाओं का प्रचार करे। इन झांकियों में सैनिकों के पराक्रम की गाथा के बजाय प्रधानमंत्री मोदी जी की बुतनुमा तस्वीर है और उनकी योजनाओं का गुणगान है।”

खड़गे ने कहा “भारतीय सेना के शौर्य एवं बलिदान पर भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस को बेहद गर्व है। राष्ट्रवाद का पाठ पढ़ाने वाली बीजेपी ने भारतीय सेना की गरिमा को चोट पहुंचाई है।”


इससे पहले कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने भी इस मामले को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा था। जयराम रमेश ने कहा कि भारत की सेना पूरे देश की सेना है और हमें गर्व है कि हमारी बहादुर सेना कभी भी देश की आंतरिक राजनीति का हिस्सा नहीं बनी।

उन्होंने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए आगे कहा, 'साढ़े नौ साल की सरकार के दौरान महंगाई, बेरोज़गारी और सभी मोर्चों पर विफ़ल रहने के बाद मोदी सरकार अब सेना से अपना राजनीतिक प्रचार कराने का बेहद घटिया प्रयास कर रही है। सेना का राजनीतिकरण करने का यह प्रयास बेहद ख़तरनाक क़दम है।'

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia