बीजेपी के पास नहीं है नीतीश के भ्रष्टाचार का जवाब, इसीलिए बिहार चुनाव में अलाप रही है पाकिस्तान का राग: कांग्रेस

बिहार चुनावों के दौरान पाकिस्तान का राग अलापने पर कांग्रेस ने बीजेपी और प्रधानमंत्री मोदी को आड़े हाथों लिया है। कांग्रेस ने कहा कि बिहार में हार के कगार पर खड़ी बीजेपी पाकिस्तान की शरण में चली गई है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया

कांग्रेस ने बिहार चुनावों में पाकिस्तान का नाम लिए जाने पर बीजेपी पर तीखा प्रहार किया है। कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने एक बयान जारी कर कहा कि, “बिहार की जनता द्वारा सिरे से खारिज किए जाने की खीझ और बौखलाहट से छटपटाया बीजेपी नेतृत्व हार नहीं पचा पा रहा।“ उन्होंने बिहार में बीजेपी के तीन गठबंधनों को ठगबंधन नाम देते हुकहा कि, “भ्रमजाल फैलाने के लिए बीजेपी ने तीन ‘ठगबंधन’ किए- बीजेपी-जेडीयू, बीजेपी-एलजेपी और बीजेपी-औवैसी...इसके बावजूद भी चुनाव के पहले चरण में करारी हार माथे पर लिखी देख अब प्रधानमंत्री, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सहित सारे भाजपाई अपना ‘राजनीतिक संतुलन’ भी खो बैठे हैं तथा भाषा की मर्यादा भी।“

सुरजेवाला ने कहा कि जब भी बीजेपी को हार नजर आती है तो वह पाकिस्तान की शरण में चली जाती है। उन्होंने कहा कि “बीजेपी और मोदी जी के पास नितीश सरकार के भ्रष्टाचार का जवाब नहीं, बिहार में भयंकर बेरोजगारी का जवाब नहीं, बिहार के किसान को फसल के दाम न देने का जवाब नहीं और बिहार में स्वास्थ्य सेवाओं को आईसीयू में पहुंचाने का जवाब नहीं है।“ उन्होंने ऐसे ही मुद्दे गिनाए जिसमें बिहार को अशिक्षा के अंधेरे में धकेलना, उद्योग और धंधे ठप्प कर देना और मुंगेर फायरिंग के मुद्दे शामिल हैं। सुरजेवाला ने कहा कि “इन सारे सवालों का जवाब बीजेपी और मोदी जी पाकिस्तान की शरण में ढूंढते हैं।“


कांग्रेस नेता ने बीजेपी पर पाकिस्तान परस्ती का आरोप लगाते हुए ऐसे उदाहरण दिए जिसमें बीजेपी और पीएम मोदी की पाकिस्तान परस्ती जाहिर होती है। उन्होंने ऐसे 5 मामले गिनवाए:

  • 73 सालों में नरेन्द्र मोदी अकेले ऐसे प्रधानमंत्री हैं, जो ऊधमपुर व गुरदासपुर उग्रवादी हमले के बावजूद ‘बिन बुलाए मेहमान’ के तौर पर 25 दिसम्बर, 2015 को पाकिस्तान ‘केक काटने और दावत उड़ाने’ गए तथा अपने पद का अपमान करवाया।

  • 73 वर्षों में नरेन्द्र मोदी अकेले ऐसे प्रधानमंत्री हैं, जिन्होंने वायुसेना के पठानकोट एयरबेस पर हुए उग्रवादी हमले की जांच के लिए उग्रवाद के पोषण के लिए बदनाम पाकिस्तान की ‘आईएसआई’ को भारत बुलाया और आईएसआई ने वापस जा भारत पर ही इल्ज़ाम लगाया।

  • भारतीय जनता पार्टी ही वो पार्टी है, जो हजारों हिंदुस्तानियों के कातिल तथा पुलवामा हमले के मुख्य आरोपी, आतंकवादी मौलाना मसूद अज़हर को हमारी जेल से रिहा कर अफगानिस्तान-पाकिस्तान छोड़ कर आई थी।

  • नरेन्द्र मोदी ही वो प्रधानमंत्री हैं, जिनकी नाक के नीचे कुख्यात आतंकवादी दाऊद इब्राहिम की पत्नी, साल 2016 में हवाई जहाज से मुम्बई आई और वापस चली गई पर मोदी सरकार ने गिरफ्तारी तो दूर, एक शब्द नहीं कहा

  • बीजेपी के मध्य प्रदेश के आईटी सेल का पदाधिकारी ध्रुव सक्सेना पाकिस्तान की आईएसआई के लिए भारतीय सेना की जासूसी करते पकड़ा गया।

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि बीजेपी को इन सवालों के जवाब देश और बिहार को देना चाहिए। सुरजेवाला ने कहा कि पिछले चुनाव के दौरान 30 अक्टूबर 2015 को बिहार में प्रधानमंत्री मोदी ने जनसभा में नितीश सरकार के 33 घोटाले गिनवाए थे। पांच साल में नितीश सरकार के उन भ्रष्टाचारी घोटोलों की जांच क्यों नहीं करवाई? उन्होंने पूछा कि आखिर बीजेपी और पीएम मोदी ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा क्यों नहीं दिया? सुरजेवाला ने पूछा कि पीएम ने कथिच सवा लाख करोड़ के पैकेज का ऐलान किया था, लेकिन इसका जवाब देना होगा कि इसमें से सिर्फ 1,559 करोड़ के कार्य ही क्यों पूरे किए? बाकि पैसे किसकी जेब में गए?


कांग्रेस नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री बिहार में 25 हजार करोड़ की ‘नल-जल योजना’ के घोटाले बारे कुछ क्यों नहीं बोलते? क्या यह सही नहीं कि पिछले 24 घंटे में ‘नल-जल योजना’ के ठेकेदारों पर हुई इनकम टैक्स रेड में सैकड़ों करोड़ का घालमेल उजागर हुआ है?

मुंगेर हिसा पर प्रधानमंत्री की खामोशी को लेकर भी कांग्रेस ने सवाल उठाया। सुरजेवाला ने कहा कि मुंगेर की हिंसा और नरसंहार पर प्रधानमंत्री कन्नी क्यों काट रहे हैं? उन्होंने पूछा कि “क्या मोदी जी बताएंगे कि 17 साल के मृतक अनुराग कुमार का क्या कसूर था और दुर्गा माँ के भक्तों पर गोलियाँ क्यों चलाई गई?

कांग्रेस ने साफ कहा कि इन चुनावों में बिहार 15 साल का हिसाब मांग रहा है, बिहार 15 साल का जवाब मांग रहा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia