बीजेपी ने संसद परिसर में सोनिया गांधी के साथ अमर्यादित व्यवहार कर देश के गौरवशाली इतिहास को शर्मसार किया - कांग्रेस

संसद परिसर में बीजेपी सांसदों द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ किए गए अपमानजनक व्यवहार को कांग्रेस ने देश के गौरवशाली इतिहास को शर्मसार करना बताया है। कांग्रेस ने इसके लिए बीजेपी से मांफी की मांग की है।

फाइल फोटो
फाइल फोटो
user

नवजीवन डेस्क

“आज लोकसभा में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अमर्यादित और अपमानजनक व्यवहार किया! लेकिन क्या स्पीकर इसकी निंदा करेंगे? क्या नियम सिर्फ विपक्ष के लिए होते हैं?” यह टिप्पणी कांग्रेस सांसद और पार्टी कम्यूनिकेशन विभाग के इंचार्ज जयराम रमेश ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल पर की है।

दरअसल आज (गुरुवार को) लोकसभा में शुरुआती हंगामे के बीच कार्यवाही स्थगित होने के बाद सभी सांसद सदन से बाहर जा रहे थे। इसी बीच सत्ता पक्ष, विशेषकर बीजेपी सांसदों ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ नारेबाजी शुरु कर दी। इस पर सदन से बाहर जाती कांग्रेस अध्यक्ष सदन में वापस आईं और बीजेपी की महिला सांसद रमा देवी से बात करने लगीं कि आखिर उनका नाम क्यों लिया जा रहा है। इसी दौरान केंद्रीय मंत्री और बीजेपी सांसद स्मृति ईरानी भी वहां आ गईं और उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष के साथ नोक-झोंक में कथित तौर पे अमर्यादित टिप्पणियां की।

स्मृति ईरानी के इसी व्यवहार को जयराम रमेश ने उजागर करते हुए लोकसभा अध्यक्ष से मांग की है कि वे स्मृति ईरानी के इस आचरण का संज्ञान लें।

कांग्रेस पार्टी के अन्य सांसदों ने इस घटना के बारे में आक्रोश जताया है। उनका कहना है कि सत्ता पक्ष के इस व्यवहार के लिए बीजेपी को माफी मांगनी चाहिए। कांग्रेस सांसद गीता कौड़ा, ज्योतसना महंत और गौरव गोगोई ने लोकसभा में हुई घटना को शर्मनाक करार दिया है। इन सांसदों का कहना है कि बीजेपी की न सिर्फ महिला सांसदों, बल्कि पुरुष सांसदों ने भी अमर्यादित और अपमानजनक शब्दों का प्रयोग किया।


इस पूरी घटना पर कांग्रेस पार्टी ने कहा है कि “बीजेपी ने आज संसद में देश की महिलाओं की गरिमा को तार-तार कर दिया है। लोकसभा स्थगित होने के बाद संसद परिसर में बीजेपी सांसदों द्वारा सोनिया गांधी जी के साथ अपमानजनक व्यवहार ने देश के गौरवशाली इतिहास को शर्मसार कर दिया है“

इस मुद्दे पर तृणमूल सांसद महुआ मोइत्रा ने भी तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि, "मैं उस समय लोकसभा में थी जब एक 75 वर्षीय वरिष्ठ नेता को सत्तापक्ष के लोगों ने घेर लिया और उनके साथ धक्का-मुक्की की कोशिश की। इस मुद्दे पर बीजेपी के झूठे और असत्य बयानों को देखकर निराशा होती है।"

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia