फुल चुनावी मोड में BJP, राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और तेलंगाना के चुनाव प्रभारियों का किया ऐलान

बीजेपी ने राजस्थान में जहां प्रह्लाद जोशी को चुनाव प्रभारी नियुक्त किया है, वहीं, छत्तीसगढ़ में ओमप्रकाश माथुर, तेलंगाना में प्रकाश जावड़ेकर और मध्य प्रदेश में भूपेन्द्र यादव को चुनाव की जिम्मेदारी सौंपी है।

BJP ने राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और तेलंगाना में चुनाव प्रभारियों का ऐलान किया
BJP ने राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और तेलंगाना में चुनाव प्रभारियों का ऐलान किया
user

नवजीवन डेस्क

लोकसभा चुनाव से पहले 4 राज्यों में इसी साल होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर बीजेपी फुल चुनावी मोड में आ गई है। अभी से तैयारी को धार देने के लिए बीजेपी ने आज राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और तेलंगाना में इस वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के चुनाव प्रभारियों और सह चुनाव प्रभारियों के नाम का ऐलान कर दिया है।

आगामी चुनावों को लेकर बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी को राजस्थान, ओम प्रकाश माथुर को छत्तीसगढ़, केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव को मध्य प्रदेश और पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को तेलंगाना का प्रदेश चुनाव प्रभारी बनाया है। इसके साथ ही बीजेपी ने इन चारों राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सह चुनाव प्रभारियों की भी नियुक्ति कर दी है।


वहीं, बीजेपी ने राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए गुजरात के पूर्व डिप्टी सीएम नितिन पटेल और कुलदीप बिश्नोई को सह चुनाव प्रभारी नियुक्त किया है। वहीं, केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया को छत्तीसगढ़, तो केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को मध्य प्रदेश और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सुनील बंसल को तेलंगाना राज्य का सह चुनाव प्रभारी बनाया गया है।

यहां बता दें कि राजस्थान में आगामी विधानसभा के लिए प्रल्हाद जोशी के साथ सह प्रभारी बनाए गए कुलदीप बिश्नोई का नाम काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। दरअसल कुलदीप बिश्नोई हरियाणा के नेता हैं औऱ वह कांग्रेस से बीजेपी में आए हैं। राजस्थान में बिश्नोई समाज का काफी प्रभाव है और कुलदीप बिश्नोई को बिश्नोई समाज का लीडर माना जाता है। इसीलिए बिश्नोई की राजस्थान में नियुक्ति हुई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia