बिहार में नीतीश के झटके से सकते में BJP, पटना कार्यालय में धरने पर बैठे प्रदेश के सभी नेता

धरना पर बैठे बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि विधानसभा चुनाव में बिहार की जनता ने एनडीए को जनादेश दिया था, लेकिन जनादेश का अपमान कर नीतीश कुमार अब उन्हीं के साथ हो लिए जिनके खिलाफ वे राजनीति में अपनी पहचान बनाए हैं।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

बिहार में नीतीश कुमार के पाला बदलने से बीजेपी सकते में है। बिहार बीजेपी के नेता नीतीश के एनडीए से नाता तोड़कर आरजेडी, कांग्रेस के महागठबंधन में शामिल होने को विश्वासघात बताते हुए पटना में प्रदेश बीजेपी कार्यालय के सामने धरने पर बैठ गए हैं। बीजेपी ने नीतीश के महागठबंधन के साथ जाने को जनादेश का अपमान बताते हुए बुधवार को एक दिवसीय महाधरना का आयोजन किया है। इस महाधरना में पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता भाग ले रहे हैं।

धरना पर बैठे बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि विधानसभा चुनाव में बिहार की जनता ने एनडीए को जनादेश दिया था, लेकिन जनादेश का अपमान कर नीतीश कुमार अब उन्हीं के साथ हो लिए जिनके खिलाफ वे राजनीति में अपनी पहचान बनाए हैं। उन्होंने कहा कि सरकार में कोई दिक्कत थी तो हम नीतीश कुमार के पास ही जाएंगे न कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के पास जाएंगे। जहरीली शराब से हो रही मौत पर हम सवाल करते थे और कह रहे थे इसे कंट्रोल करिए, लेकिन उन्हें बुरा लगता था।

बिहार में नीतीश के झटके से सकते में BJP, पटना कार्यालय में धरने पर बैठे प्रदेश के सभी नेता

धरने पर बैठे पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि बीजेपी ने ही नीतीश कुमार को आगे बढ़ाया और अब वे हम पर ही पार्टी तोड़ने का आरोप लगाते हैं। उन्होंने कहा कि इस विश्वासघात को लेकर हम लोग राज्य भर में जाएंगे। उन्होंने कहा नीतीश कुमार के इस कदम से राज्य की जनता आक्रोशित है और इसका जवाब देगी।

वहीं केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की बात करने वाले नीतीश कुमार आज भ्रष्टाचार की पहचान बन चुके कांग्रेस और आरजेडी के साथ सरकार बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि नीतीश ने जनादेश का अपमान किया है। राय ने कहा कि नीतीश कुमार के दांव के खिलाफ 12 अगस्त को जिला मुख्यालय में और 13 अगस्त को प्रखंड मुख्यालयों पर भी महाधरना का आयोजन किया जाएगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia