यूपी में गठबंधन से डर गई बीजेपी, पार्टी के सांसद बालियान बोले- इस बार लोकसभा चुनाव की लड़ाई बेहद मुश्किल

उत्तर प्रदेश से बीजेपी सांसद संजीव बालियान का कहना है कि एसपी-बीएसपी गठबंधन के बाद राज्य में लोकसभा चुनाव की लड़ाई मुश्किल हो गई है। बालियान का यह बयान ऐसे समय में आया है जब सीएम योगी आदित्यनाथ गठबंधन को आसानी से हराने का दावा कर रहे हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के मख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लाख दावे कर लें कि एसपी-बीएसी गठबंधन से उनकी पार्टी बीजेपी को कोई फर्क नहीं पड़ने वाला, लेकिन हकीकत यह है कि उनकी पार्टी के नेता इस गठबंधन से डरे हुए हैं। बीजेपी सांसद संजीव बालियान ने इस बात को स्वीकार किया है। एसपी-बीएसपी गठबंधन के बाद जहां सीएम योगी ने कहा था कि दोनों पार्टियों के एक साथ आने से उन्हें हराना आसान होगा। वहीं बीजेपी सांसद संजीव बालियान का कहना है कि अब लड़ाई बेहद मुश्किल हो गई है। उन्होंने कहा कि एसपी-बीएसपी गठबंधन के बाद लोकसभा चुनाव की लड़ाई मुश्किल होगी। बालियान ने कहा कि जब कुछ राजनीतिक दल एकजुट होते हैं तो एक सहज प्रतिक्रिया होती है।

2013 मुजफ्फरनगर दंगे को भड़काने के आरोपी नेताओं में से एक संजीव बालियान ने कहा, “प्रत्योक क्रिया के खिलाफ प्रतिक्रिया होती है। इसमें कोई शक नहीं है कि समाज के एक बड़ा वर्ग बीजेपी को वोट नहीं देता। चाहे वह धर्मिक आधार पर हो या फिर किसी और आधार पर।” बीजेपी सांसद संजीव बालियान के इस बयान से आप अंदाजा लगा सकते है कि 2014 लोकसभा चुनाव में यूपी की 80 सीटों में 71 सीटें जीतने वाली बीजेपी राज्य में कितने पानी में है।

गौरतलब है कि साल 2014 में लोकसभा चुनाव से कुछ महीनों पहले 2013 में हुए मुजफ्फरनगर सांप्रदायिक दंगे में करीब 62 लोगों की मौत हो गई थी, और 50 हजार से ज्यादा लोग विस्थापित हुए थे। संजीव बालियान पर दंगे को भढ़काने का आरोप लगा था। 2014 के लोसभा चुनाव में संजीव बालियान ने जीत दर्ज की थी, इसके बाद मोदी सरकार में उन्हें कृषि व खाद्य प्रसंस्करण राज्य मंत्री बनाया गया था।

Published: 23 Jan 2019, 9:58 AM
लोकप्रिय