लोकसभा चुनाव में हार देख घबराई बीजेपी तोड़फोड़ की राजनीति में जुटी, कर्नाटक में बीजेपी ने रची साजिश?

कर्नाटक के पूर्व सीएम और बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि कांग्रेस के 20 से ज्यादा विधायक मौजूदा सरकार से खुश नहीं है। येदियुरप्पा के इस बयान पर सवाल उठने लगे हैं। सवाल यह कि कर्नाटक में बीजेपी कहीं विधायकों को तोड़ने की साजिश तो नहीं रच रही है?

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

लोकसभा चुनाव में हार की संभावना को देखकर घबराई बीजेपी अब तोड़फोड़ की राजनीति कर रही है। पीएम मोदी और उनके मंत्री लगातार बयान दे रहे हैं कि उनके संपर्क में विपक्षी दलों के कई नेता संपर्क में है। ताजा मामला कर्नाटक का है। जहां कर्नाटक के पूर्व सीएम और बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा ने कहा, “कांग्रेस के 20 से ज्यादा विधायक मौजूदा सरकार से खुश नहीं है। वे कभी की कोई फैसला ले सकते हैं। इंतजार कीजिए और देखिए।”

बीएस येदियुरप्पा के इस बयान पर सवाल उठने लगे हैं। सवाल यह कि कर्नाटक में बीजेपी कहीं विधायकों को तोड़ने की साजिश तो नहीं रच रही है? इससे पहले 29 अप्रैल को पीएम मोदी ने हुगली में एक चुनावी सभा के दौरान कहा था, “ममता दीदी, 23 मई के बाद आपके विधायक भी आपको छोड़कर भाग जाएंगे। आपके 40 विधायक मेरे संपर्क में हैं।” पीएम मोदी के इस बयान के बाद टीएमसी ने पीएम मोदी पर विधायकों की खरीद-फरोख्त में शमिल होने का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग से शिकायत की थी।

यही नहीं पीएम मोदी के बयान के बाद दिल्ली में भी बीजेपी सांसद और केंद्रीय मंत्री विजय गोयल की ओर से बयान आया था कि आम आदमी पार्टी के 14 विधायक बीजेपी के संपर्क में हैं। विजय गोयल के बयान के बाद आम आदमी पार्टी के दो विधायक बीजेपी में शामिल हुए थे।

बीजेपी सांसद विजय गोयल के बयान से पहले आम आदमी पार्टी ने बयान जारी कर कहा था कि बीजेपी उसके 10 विधायकों को खरीदने के लिए बड़ी रकम की पेशकश की थी। दिल्ली और पश्चिम बंगाल के बाद अब कर्नाटक में बीजेपी नेता येदियुरप्पा ने इस तरह का बयान दिया है। ऐसे में इस बात की संभावना जताई जा रही है कि कर्नाटक में भी बीजेपी विधायकों की खरीद-फरोख्त की साजिश रची जा रही है। ऐसे में क्या माना जाए कि पीएम मोदी और उनके मंत्रियों को लोकसभा चुनाव में अपनी हार साफ दिखाई दे दी है और ऐसे में अब विपक्षी दलों के नेताओं को तोड़ने में जुट गए हैं।

Published: 10 May 2019, 2:09 PM
लोकप्रिय