हिमाचल में पुरानी पेंशन योजना के खिलाफ है BJP, केंद्र ने रोकने के लिए कई पाबंदियां लगाईंः कांग्रेस

मुख्य संसदीय सचिव आशीष बुटेल और उप मुख्य सचेतक केवल सिंह पठानिया ने शिमला में कहा कि केंद्र की ओर से मिलने वाली सहायता कम कर दी गई है, लेकिन इसके बावजूद मौजूदा राज्य सरकार ने तय कर रखा है कि किसी भी सूरत में कर्मचारियों को ओपीएस प्रदान की जाएगी।

कांग्रेस का आरोप हिमाचल में पुरानी पेंशन योजना रोकने के लिए केंद्र ने लगाईं कई पाबंदियां
कांग्रेस का आरोप हिमाचल में पुरानी पेंशन योजना रोकने के लिए केंद्र ने लगाईं कई पाबंदियां
user

पीटीआई (भाषा)

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस ने रविवार को कहा कि बीजेपी राज्य में पुरानी पेंशन योजना लागू करने के खिलाफ है। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने हिमाचल प्रदेश सरकार को पुरानी पेंशन योजना (ओपीए) बहाल करने से रोकने के लिए कई पाबंदियां लगा दी हैं।

मुख्य संसदीय सचिव आशीष बुटेल और उप मुख्य सचेतक केवल सिंह पठानिया ने शिमला में जारी संयुक्त बयान में कहा कि केवल कांग्रेस सरकार में ही कर्मचारियों के हित सुरक्षित हैं।उन्होंने कहा कि केंद्र की ओर से मिलने वाली सहायता कम कर दी गई है, लेकिन इसके बावजूद मौजूदा राज्य सरकार ने तय कर रखा है कि किसी भी सूरत में कर्मचारियों को ओपीएस प्रदान की जाएगी।


कांग्रेस नेताओं ने कहा कि पिछली बीजेपी नीत राज्य सरकार के कार्यकाल के दौरान ओपीएस की बहाली की मांग करने वाले कर्मचारियों पर पानी की बौछारें की गईं और लाठियां बरसाई गईं। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों ने ओपीएस के लिए लंबे समय तक संघर्ष किया और वर्तमान राज्य सरकार ने उनकी काफी समय से लंबित मांग को पूरा किया है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बिना किसी राजनीतिक लाभ और लोभ के कर्मचारियों का भविष्य सुरक्षित कर दिया ताकि कर्मचारियों को बुढ़ापे में किसी से मदद न मांगनी पड़े और वे अपना शेष जीवन आत्मसम्मान के साथ बिता सकें। उन्होंने पाला बदलने वाले छह पूर्व विधायकों पर निशाना साधते हुए कहा कि विद्रोही अब कर्मचारी विरोधी बीजेपी के साथ खड़े हैं और उसके टिकट पर उपचुनाव लड़ रहे हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia