पूंजी निवेश के नाम पर जनता को धोखा दे रही है BJP, महंगाई, भ्रष्टाचार, अन्याय चरम सीमा पर- अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने बयान में कहा कि बीजेपी की योगी सरकार के मंत्री जनता को धोखा देने के लिए विदेशों में रोड-शो करके जब खाली हाथ लौट आए तो अब राज्यों में देशी निवेशकों को आमंत्रित करने जाएंगे। अभी तक न निवेश है, न नौकरी है और न ही रोजगार है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि यह सरकार जनता के बुनियादी मुद्दों पर बहस नहीं करना चाहती है। महंगाई, भ्रष्टाचार, अन्याय चरम सीमा पर है। पूंजीनिवेश के नाम पर जनता को धोखा दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि योगी सरकार को इसका ब्यौरा देना ही चाहिए कि प्रदेश में उद्योग धंधे कहां लगे हैं।

अखिलेश यादव ने शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा कि बीजेपी सरकार के मंत्री जनता को धोखा देने के लिए विदेशों में रोड-शो करके जब खाली हाथ लौट आए तो अब राज्यों में देशी निवेशकों को आमंत्रित करने जाएंगे। अभी तक न निवेश है, न नौकरी है और न ही रोजगार है।
उन्होंने कहा कि सरकार बताये कि पिछले पांच सालों में प्रदेश में कहां-कहां क्या इन्वेस्टमेंट आया। कितने युवाओं को रोजगार मिला?


सपा प्रमुख बोले कि कहीं ठेका मिलना और काम कराना इन्वेस्टमेंट नहीं होता है। इन्वेटमेंट कारखाना लगाना और उद्योग लगाना होता है। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार जीएसटी को लेकर व्यापारियों का उत्पीड़न कर रही है। जीएसटी के नाम पर सरकार छापेमारी करा रही है। प्रदेश में उद्योग धंधे कहां लगे हैं, सरकार को इसका ब्यौरा तो देना ही चाहिए।

अखिलेश ने कहा कि बाहर से निवेश कैसे आ सकता है जब प्रदेश की कानून व्यवस्था बेहद खराब है। व्यापारियों को लूटा जा रहा है। महिलाओं के साथ उत्पीड़न हो रहा है। महिला अपराध और पुलिस हिरासत मौतों के मामले में उत्तर प्रदेश देश में नम्बर एक पर है। गोरखपुर में एक बार फिर शर्मनाक घटना हुई है। परिवार और महिलाओं को पुलिस से अपनी बेटी की लाश छीननी पड़ी है। क्या यही प्रदेश की कानून व्यवस्था है। गोरखपुर ही नहीं पूरे प्रदेश से इसी तरह की घटनाएं सामने आ रही है।


उन्होंने कहा कि सच तो यह है कि बीजेपी सरकार में पूरे प्रदेश में कहीं भी कोई विकास दिख नहीं रहा है। भ्रष्टाचार में ही बीजेपी का असली चेहरा नजर आता है। बीजेपी के पास प्रचार के लिए करोड़ों रुपए है पर जनता की सुविधाओं के विस्तार और उसकी खुशहाली के लिए कोई योजना नहीं है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia