बीजेपी 'भारत की सबसे भ्रष्ट पार्टी' है, मूल NCP शरद पवार के साथ है और मूल प्रतीक हम हैं: सुप्रिया सुले

अजित पवार द्वारा बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए सुले ने कहा कि यह वही मोदी हैं जिन्होंने आरोप लगाया था कि एनसीपी का मतलब 'प्राकृतिक रूप से भ्रष्ट पार्टी' है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की नेता और सांसद सुप्रिया सुले ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी पर 'भारत की सबसे भ्रष्ट पार्टी' होने का आरोप लगाया। अपने चचेरे भाई अजित पवार द्वारा बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए सुले ने कहा कि यह वही मोदी हैं जिन्होंने आरोप लगाया था कि एनसीपी का मतलब 'प्राकृतिक रूप से भ्रष्ट पार्टी' है। अब, वही बीजेपी नेता - जिन्होंने बड़े पैमाने पर 'ना खाऊंगा, न खाऊंगा' का दावा किया था, ने अजित पवार की नेचुरली करप्ट पार्टी (गुट) से हाथ मिला लिया है और उसके सारे भ्रष्टाचार को निगल लिया है।

सुले ने प्रधानमंत्री के कथित घोटालों का उदाहरण देते हुए कहा, "इसलिए आज, मैं यह आरोप लगा रही हूं - कि बीजेपी देश की 'सबसे भ्रष्ट पार्टी' है। उन्होंने उस पार्टी का साथ दिया है जिसे उन्होंने कई मौकों पर बदनाम किया था।"

अजित पवार द्वारा अपने चाचा शरद पवार को उनकी उम्र को ध्यान में रखते हुए 'घर पर बैठने' और युवाओं का मार्गदर्शन करने की सलाह देने पर सुले ने पलटवार करते हुए कई बुजुर्ग हस्तियों का उदाहरण दिया, जो अभी भी अपने-अपने क्षेत्रों में मजबूती से आगे बढ़ रहे हैं।

उन्होंने अपनी बात को साबित करने के लिए 85 वर्षीय उद्योगपति रतन टाटा, 82 वर्षीय अमिताभ बच्चन, जो अभी भी सबसे ज्यादा रेटिंग वाले सुपरस्टार हैं औऱ जम्मू-कश्मीर के 85 वर्षीय फारूक अब्दुल्ला का नाम लिया। कहा, अभी मीलों चलना है...

सुले ने घोषणा की कि चाहे कुछ भी हो, एनसीपी का नाम और चुनाव चिन्ह 'घड़ी' शरद पवार द्वारा स्थापित और विकसित की गई मूल पार्टी के साथ ही रहेगा और इसका लालच करने वाले सभी लोगों को उनकी जगह दिखाई जाएगी।


उन्होंने कहा कि पार्टी ने अतीत में कई युद्ध लड़े हैं और मौजूदा आंतरिक तूफान का भी सामना करेगी ताकि वह और अधिक मजबूत, एकजुट होकर उभरे और नए जोश के साथ आगे बढ़े। इस दौरान उन्होंने कहा कि हमारी बेइज्जती करो लेकिन हमारे बाप की नहीं। उन्होंने कहा कि यह लड़ाई बीजेपी सरकार के खिलाफ है। बीजेपी इस देश की सबसे भ्रष्ट पार्टी है। मूल NCP शरद पवार के साथ है और मूल प्रतीक हम हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia