विलफुल डिफॉल्टरों की ट्रैवल एजेंसी है बीजेपी, इस सरकार में केवल भारत को लूटने की सुगमता फली-फूली: कांग्रेस

जयवीर शेरगिल ने कहा कि सच्चाई यह है कि बीजेपी के तहत केवल भारत को लूटने की सुगमता फली-फूली है, व्यापार करने में आसानी नहीं है। बीजेपी विलफुल डिफॉल्टरों और धोखेबाजों के लिए एक ट्रैवल एजेंसी है जो जनता का पैसा लूटकर आसानी से भारत से फरार हो जाते हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा बुधवार को भगोड़े व्यापारियों विजय माल्या, नीरव मोदी, मेहुल चोकसी की 9,371 करोड़ रुपये की संपत्ति सरकारी बैंकों को सौंपने के दावे के बाद कांग्रेस ने भगोड़ों की सहायता के लिए बीजेपी पर सवाल उठाया और आरोप लगाया कि विलफुल डिफॉल्टरों के लिए बीजेपी एक ट्रैवल एजेंसी है।

कांग्रेस प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने कहा, "बीजेपी को जश्न मनाने के बजाय देश को यह समझाना चाहिए कि पिछले 7 वर्षों में बैंक धोखाधड़ी में 57 प्रतिशत की वृद्धि क्यों हुई है, 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने के बजाय बीजेपी सरकार ने क्यों 5 ट्रिलियन डॉलर के बैड बैंक लोन का गड्ढा खोदा और बीजेपी में किसकी मदद से माल्या फरार हो गया?"


जयवीर शेरगिल ने कहा, "सच्चाई यह है कि बीजेपी के तहत केवल भारत को लूटने की सुगमता फली-फूली है, व्यापार करने में आसानी नहीं है। भाजपा विलफुल डिफॉल्टरों और धोखेबाजों के लिए एक ट्रैवल एजेंसी है जो जनता का पैसा लूटकर आसानी से भारत से फरार हो जाते हैं।"

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय ने बुधवार को एक बयान में कहा कि विजय माल्या, नीरव मोदी और मेहुल चोकसी ने सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के साथ अपनी कंपनियों के माध्यम से धन की हेराफेरी की, जिससे बैंकों को कुल 22,585.83 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ। ईडी ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा दर्ज प्राथमिकी के आधार पर तीनों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

वित्तीय जांच एजेंसी ने कहा कि ईडी ने घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय लेनदेन के असंख्य जाल का पता लगाकर और विदेशों में संपत्ति को छिपाने पर त्वरित कार्रवाई की है। ईडी ने कहा, "जांच ने यह भी साबित कर दिया है कि इन तीनों आरोपियों ने अपने द्वारा नियंत्रित नकली संस्थाओं का इस्तेमाल बारी-बारी से किया और बैंकों द्वारा उपलब्ध कराए गए धन का गबन किया।" इसने आगे कहा कि ईडी ने 18,170.02 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क या जब्त की है, जिसमें विदेशों में स्थित 969 करोड़ रुपये की संपत्ति शामिल है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia