BJP राजनीतिक लाभ के लिए मांड्या में शांति भंग करने की कोशिश कर रही है, कभी सफल नहीं होगी: डीके शिवकुमार

उपमुख्यमंत्री डी के शिवकुमार ने कहा कि मांड्या के कई निर्वाचन क्षेत्रों में बीजेपी उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो गई है, इसलिए वे जेडीएस के साथ हाथ मिलाकर राजनीतिक आधार तलाशने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन मांड्या के लोग बीजेपी के हथकंडों में नहीं फंसेंगे।

BJP राजनीतिक लाभ के लिए मांड्या में शांति भंग करने की कोशिश कर रही है
BJP राजनीतिक लाभ के लिए मांड्या में शांति भंग करने की कोशिश कर रही है
user

नवजीवन डेस्क

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार ने मांड्या में हनुमा द्वाजा से जुड़े विवाद और तनाव पर सोमवार को कहा कि बीजेपी राजनीतिक फायदे के लिए राज्य के मांड्या जिले में शांति भंग करने की कोशिश कर रही है, लेकिन बीजेपी नेताओं के प्रयास सफल नहीं होंगे क्योंकि मांड्या के लोग सहिष्णु और धर्मनिरपेक्ष हैं।

उपमुख्यमंत्री डी के शिवकुमार ने मीडियाकर्मियों से कहा, ''बीजेपी नेता राजनीतिक लाभ के लिए मांड्या में शांति भंग करने की कोशिश कर रहे हैं। मांड्या के कई निर्वाचन क्षेत्रों में बीजेपी उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो गई है, इसलिए वे जेडीएस के साथ हाथ मिलाकर राजनीतिक आधार तलाशने की कोशिश कर रहे हैं।''

उन्होंने कहा कि बीजेपी नेताओं के प्रयास सफल नहीं होंगे क्योंकि मांड्या के लोग सहिष्णु और धर्मनिरपेक्ष हैं। उपमुख्यमंत्री ने कह कि वे बीजेपी के हथकंडों में नहीं फंसेंगे। हमारा उद्देश्य राज्य के सभी क्षेत्रों में शांति सुनिश्चित करना है। बीजेपी केवल जनभावनाएं हासिल करने के लिए ऐसे बयान दे रही है और राजनीतिक फायदे के लिए लोगों को बांटने की कोशिश कर रही है।

बीजेपी के कांग्रेस को हिंदू विरोधी पार्टी बताने पर उपमुख्यमंत्री पलटवार करते हुए कहा कि हम सभी पहले भारतीय हैं। केम्पेगौड़ा समिति और दलित संघर्ष समिति भी वहां झंडा फहराना चाहती हैं। क्या हम सब हिंदू नहीं हैं? क्या मांड्या के लोग हिंदू नहीं हैं? बीजेपी राजनीतिक लाभ के लिए अशांति पैदा करने की कोशिश कर रही है, जो होने नहीं दिया जाएगा।


कर्नाटक भाजपा ने मांड्या जिले के केरागोडु गांव में फहराए गए भगवा झंडे को अधिकारियों द्वारा उतारने की घटना की निंदा करते हुए सभी जिला मुख्यालयों में विरोध प्रदर्शन शुरू किया है। बेंगलुरु के मैसूरु बैंक सर्कल में विरोध प्रदर्शन के बाद विपक्ष के नेता आर अशोक और अन्य को पुलिस हिरासत में ले लिया गया। बीजेपी के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव सीटी रवि ने मांड्या में कहा कि, डीसी कार्यालय का घेराव होने के बाद भविष्य की कार्रवाई तय की जाएगी।

मांड्या में बीजेपी और जेडी-एस नेताओं ने घटना की निंदा करते हुए केरागोडु गांव से जिला आयुक्त कार्यालय तक पैदल मार्च निकाला। पैदल मार्च के बाद शहर में पुलिस सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इस बीच, केरागोडु गांव में स्थिति अस्थिर बनी हुई है, जहां भगवा झंडा उतार दिया गया था। भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है और लोगों को ध्वज चौकी क्षेत्र तक पहुंचने से रोकने के लिए पुलिस ने बैरिकेड्स लगाए हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia