लोकसभा चुनाव से ठीक पहले हरियाणा में टूटा BJP-JJP गठबंधन! बस ऐलान बाकी, दुष्यंत चौटाला ने लौटाई सरकारी गाड़ी

जेपी नड्डा और दुष्यंत चौटाला की एक दिन पहले मुलाकात हुई थी। खबरों के मुताबिक, दोनों दलों में लोकसभा सीट शेयरिंग को लेकर बात बिगड़ी। जेजेपी ने दो सीटें मांगी थी, लेकिन बीजेपी ने इस पर सकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं दी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले हरियाणा में बीजेपी को एक के बाद एक झटके लग रहे हैं। पहले सांसद बृजेंद्र सिंह बीजेपी को छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए। अब खबर है कि बीजेपी का जेजेपी से भी गठबंधन टूट गया है। 'दैनिक भास्कर' की रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन टूट गया है। अब बस इसका ऐलान होना बाकी है।

दरअसल बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और जननायक जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला की एक दिन पहले मुलाकात हुई थी। खबरों के मुताबिक, दोनों दलों में लोकसभा सीट शेयरिंग को लेकर बात बिगड़ी। जेजेपी ने दो सीटें मांगी थी, लेकिन बीजेपी ने इस पर सकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं दी। इसके बाद से ही खबर आ रही थी कि अब यह गठबंधन टूट जाएगा।

इस गठबंधन के टूटने के साथ ही राज्य में सरकार गठन की प्रक्रिया भी तेज हो गई है। खबरों के मुताबिक, आज विधायक दल की बैठक में गठबंधन टूटने का आधिकारिक ऐलान किया जा सकता है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री खट्टर मंत्रिमंडल समूह के साथ इस्तीफा दे सकते हैं। बताया जा रहा है कि बैठक के लिए पर्यवेक्षक अर्जुन मुंडा और तरुण चुघ चंडीगढ़ के लिए रवाना हो गए हैं। खबरों के मुताबिक, बीजेपी विधायक दल की बैठक में नया नेता चुना जाएगा। बैठक में ही यह भी तय होगा कि बीजेपी चुनाव में मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व में ही उतरेगी या फिर कोई नया चेहरा सामने आएगा।

उधर, जननायक जनता पार्टी ने दिल्ली में बैठक बुलाई है। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के आवास पर चर्चा में पार्टी के वरिष्ठ नेता और विधायक शामिल होंगे। खबर यह भी है कि दुष्यंत चौटाला ने सरकारी कारकेड वास लौटा दिया है। उन्होंने प्राइवेट गाड़ियां मंगवाई हैं। फिलहाल वह दिल्ली में हैं। इससे पहले देर शाम सीएम खट्टर ने अपने आवास पर एक अनौपचारिक कैबिनेट बैठक भी ली थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia