मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार को गिराने की बीजेपी ने रची साजिश? झाबुआ उपचुनाव में विजयवर्गीय का बड़ा बयान

झाबुआ विधानसभा सीट पर 21 अक्टूबर को होने वाले मतदान से पहले कैलाश विजयवर्गीय ने बड़ा बयान दिया है। प्रचार करने पहुंचे विजयवर्गीय ने लोगों से कहा कि आप इस सीट पर हमें जीत दिलाइए हम आपको इस बात की गारंटी देते हैं कि राज्य के मुख्यमंत्री को बदल देंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मध्य प्रदेश में क्या एक बार फिर बीजेपी कांग्रेस की सरकार अस्थिर करने की साजिश रच रही है? यह सवाल इसलिए खड़े हो रहे हैं, क्योंकि बीजेपी की ओर से एक बड़ा बयान सामने आया है। मध्य प्रदेश के झाबुआ विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में जीत हासिल करने के लिए बीजेपी ‘शाम दाम दंड भेद’ में जुट गई है। इस सीट पर अपना उम्मीदवार जिताने के लिए बीजेपी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय जोरशोर से चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं।

झाबुआ विधानसभा सीट पर 21 अक्टूबर को होने वाले मतदान से पहले कैलाश विजयवर्गीय ने बड़ा बयान दिया है। पार्टी उम्मीदवार भानू भूरिया के समर्थन में प्रचार करने पहुंचे विजयवर्गीय ने लोगों से कहा कि आप इस सीट पर हमें जीत दिलाइए हम आपको इस बात की गारंटी देते हैं कि राज्य के मुख्यमंत्री को बदल देंगे।


विजयवर्गीय ने कहा है कि आप झाबुआ से कांग्रेस को हटाने का काम कीजिए और मैं प्रदेश सरकार को हटाने का काम करूंगा। कैलाश विजयवर्गीय ने यह नहीं बताया कि अगर जनता झाबुआ सीट पर बीजेपी के उम्मीदवार को जिताती है तो वे आखिर कैसे प्रदेश की सरकार बदल देंगे। क्योंकि इस समय प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है। कमलनाथ प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं। बीएसपी का भी उन्हें समर्थन है। इससे पहले एक बीजेपी विधायक भी उनके समर्थन में विधानसभा में वोट दे चुका है। ऐसे में कमलनाथ की सरकार कैसे हटेगी यह विजयवर्गीय ने नहीं बताया। कैलाश विजयवर्गीय का यह बयान साजिश की ओर इशारा कर रहा है।

इससे पहले कर्नाटक, गोवा, पश्चिम बंगाल और दिल्ली समेत कई राज्यों में बीजेपी पर गैर बीजेपी शासित सरकारों अस्थिर करने के गंभीर आरोप लग चुके हैं। लोकसभा चुनाव के दौरान पीएम मोदी ने ममता सरकार को अस्थिर करने वाले बयान दिए थे। इसके बाद टीएमसी के कुछ विधायकों और नेताओं ने बीजेपी ज्वॉइन की थी। इसके बाद बीजेपी के राज्यसभा सांसद विजय गोयल ने बयान दिया था कि आम आदमी पार्टी के विधायक बीजेपी में शामिल होंगे। उनके बयान के कुछ ही दिन बाद केजरीवाल के विधायक बीजेपी में शामिल हुए थे। कर्नाटक और गोवा में बीजेपी की कैसे सरकार बनी यह पूरा देश जानता है। ऐसे में मध्य प्रदेश में हो रहे उपचुनाव के बीच कैलाश विजयवर्गीय ने राज्य की कांग्रेस सरकार को हटाने से जुड़ा बयान देकर अपनी मंशा जाहिर कर दी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 14 Oct 2019, 11:50 AM