राजस्थान में डॉक्टर आत्महत्या मामले में BJP नेता गिरफ्तार, लोगों को भड़काने और अस्पताल को ब्लैकमेल करने के आरोप

जीतेंद्र गोठवाल बीजेपी के राज्य सचिव हैं। हाल में वह कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी को 'लड़की हूं लड़ सकती हूं' नारे की याद दिलाते हुए एक नाबालिग के साथ कथित गैंगरेप के मामले में जल्द से जल्द राज्य का दौरा करने के लिए ट्रेन टिकट भेजने को लेकर चर्चा में थे।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

राजस्थान पुलिस ने गुरुवार को दौसा जिले में एक डॉक्टर अर्चना की आत्महत्या के मामले में बीजेपी के पूर्व विधायक जितेंद्र गोठवाल को गिरफ्तार कर लिया है। अधिकारियों के मुताबिक, गोठवाल पर डॉक्टर दंपति के खिलाफ प्रदर्शनकारियों को भड़काने का आरोप है। उन पर अस्पताल प्रबंधन को ब्लैकमेल करने समेत कई गंभीर आरोप भी लगे हैं।

राजस्थान के दौसा जिले में डॉक्टर अर्चना शर्मा और उनके पति द्वारा संचालित एक निजी अस्पताल में सोमवार रात एक गर्भवती महिला की मौत हो गई थी, जिसके बाद प्रदर्शनकारियों की भीड़ ने हंगामा किया था। पुलिस के अनुसार, इस घटना से आहत डॉक्टर अर्चना मंगलवार को अपने घर में मृत पाई गईं। उनका शव पंखे से लटका पाया गया।

इस बीच सोमवार को मरने वाली गर्भवती महिला के पति ने कहा कि उसने अस्पताल के खिलाफ कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई है। उन्होंने कहा, "मुझे नहीं पता कि सादे कागज पर मेरे हस्ताक्षर किसने किए हैं।" वहीं डॉ अर्चना के पति सुनीत ने मीडिया को बताया कि मामले का राजनीतिकरण किया जा रहा है। उन्होंने शिवशंकर नाम के एक स्थानीय नेता का जिक्र करते हुए कहा कि राजनेता ऐसे लोगों को सुरक्षा देते हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें संरक्षण देना बंद करो। सभी डॉक्टर अपने मरीजों को बचाने की कोशिश करते हैं। मेरी पत्नी दुनिया से चली गई है, लेकिन अन्य डॉक्टरों के साथ ऐसा नहीं होना चाहिए।


आरोप है कि गोठवाल ने मृत महिला के परिजनों को अर्चना और अस्पताल के खिलाफ आंदोलन करने के लिए उकसाया। हालांकि, गोठवाल ने कहा कि प्रियंका गांधी को ट्रेन का टिकट भेजने के कारण उन्हें फंसाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मेरे आने से पहले ही धारा 302 के तहत मामला दर्ज किया गया था। मैंने प्रियंका गांधी को ट्रेन का टिकट भेजा था और इसके लिए मुझे दंडित किया गया है। मैं दलितों के लिए लड़ना जारी रखूंगा।"

जीतेंद्र गोठवाल बीजेपी के राज्य सचिव हैं। वह हाल ही में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी को ट्रेन का टिकट भेजने के लिए चर्चा में थे। उन्होंने प्रियंका को 'लड़की हूं लड़ सकती हूं' नारे की याद दिलाते हुए एक नाबालिग के साथ कथित सामूहिक दुष्कर्म के संदर्भ में जल्द से जल्द राजस्थान का दौरा करने की चुनौती देते हुए टिकट भेजा था।

इस बीच, भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता रामलाल शर्मा ने एक बयान जारी कर कहा कि इस मामले में गोठवाल की गिरफ्तारी से संकेत मिलता है कि राजस्थान में कांग्रेस सरकार अपनी विफलताओं को छिपाने के लिए काम कर रही है। उन्होंने कहा, "पुलिस ने गोठवाल के मौके पर पहुंचने से कई घंटे पहले धारा 302 के तहत प्राथमिकी दर्ज की थी।"

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia