बीजेपी नेता फडणवीस पर रेमडेसिवीर की 'जमाखोरी' का आरोप, प्रियंका ने मानवता के खिलाफ अपराध करार दिया

शिवसेना ने भी बीजेपी पर आरोप लगाया कि रेमडेसिवीर इंजेक्शन बांटने के लिए बीजेपी ने गुजरात के प्रदेश अध्यक्ष की तरह ही भारी मात्रा में स्टॉक खरीदा। शिवसेना ने पूछा कि आखिर फडणवीस ने गुजरात से इसका स्टॉक कैसे खरीदा, जबकि केवल सरकार को ही बेचने की अनुमति है।

फोटोः स्क्रीनशॉट
फोटोः स्क्रीनशॉट
user

आईएएनएस

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने महाराष्ट्र में बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस द्वारा कोरोना रोगियों के लिए जीवन रक्षक दवा रेमडेसिवीर इंजेक्शन की कथित तौर पर जमाखोरी किए जाने की खबरों को लेकर बीजेपी पर हमला बोला है। उन्होंने देश में कहर ढा रहे कोरोना संकट में गुजरात के बाद महाराष्ट्र के बीजेपी नेता द्वारा जीवनरक्षक दवा की जमाखोरी करने को मानवता के खिलाफ अपराध बताया है।

प्रियंका गांधी ने हिंदी में ट्वीट कर लिखा, "जब देश के कोने-कोने से लोग रेमडेसिविर उपलब्ध कराने की गुहार लगा रहे हैं और तमाम लोग जान बचाने के लिए किसी तरह एक शीशी रेमडेसिविर जुटाने के लिए जद्दोजहद कर रहे हैं, उस समय जिम्मेदार पद पर रह चुके भाजपा नेता का रेमडेसिविर की जमाखोरी करने का कृत्य मानवता के खिलाफ अपराध है।"

बता दें कि पूर्व सीएम और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस मुंबई पुलिस द्वारा रेमडेसिवीर की जमाखोरी के आरोप में इंजेक्शन निर्माता ब्रुक फार्मा के अधिकारी को पूछताछ के लिए हिरासत में लेने पर उसके बचाव पुलिस कार्यालय पहुंच गए थे। मुंबई पुलिस के अधिकारियों ने दावा किया है कि ब्रुक फार्मा ने रेमडेसिवीर की कम से कम 60,000 शीशियों को दक्षिण मुंबई के विभिन्न स्थानों जैसे विले पार्ले, मलाड, कांदिवली में जमा किया हुआ था।

रिपोर्ट के अनुसार, फार्मा कंपनी की दमन और दीव में अपनी मेन्यूफैक्चरिंग कंपनी है। जानकारी के अनुसार बीजेपी एमएलसी फडणवीस ने महाराष्ट्र में कोविड रोगियों के लिए इंजेक्शन खरीदने के लिए कंपनी को अप्रोच किया था। हालांकि, अपने बचाव में फडणवीस ने सफाई दी है कि फार्मा कंपनी ने सभी अनुमतियां प्राप्त कर ली हैं और महाराष्ट्र को इंजेक्शन उपलब्ध करा रही हैं।

वहीं शिवसेना ने भी बीजेपी पर आरोप लगाया है कि रेमडेसिवीर इंजेक्शन बांटने के लिए बीजेपी ने गुजरात राज्य के प्रदेश अध्यक्ष की तरह ही भारी मात्रा में स्टॉक खरीदा। इसके साथ ही शिवसेना ने सवाल उठाया कि आखिर फडणवीस जैसे निजी व्यक्ति ने गुजरात से रेमडेसिवीर स्टॉक कैसे खरीदा, जबकि केवल सरकार को इसकी बिक्री की अनुमति है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय