बीजेपी सांसद ने योगी सरकार पर उठाए सवाल, कहा- उत्तर प्रदेश में अपराधी बेलगाम, वसूली में लगे हैं पुलिस वाले

बीजेपी सांसद कौशल किशोर ने भी योगी आदित्यनाथ सरकार की पुलिस पर सवाल खड़े किए हैं। कौशल किशोर ने कहा कि यूपी में अपराधी बेखौफ हो चुके हैं। कोई सुनवाई नहीं हो रही है। लोग मेडिकल कराने जाते हैं, गोली मार दिया जा रहा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

योगी राज में उत्तर प्रदेश में अपराधी बेखौफ हैं। पुलिस वाले भी सवालों के घेरे में हैं। आलम यह है कि विपक्षी दल के नेताओं के साथ-साथ बीजेपी के सांसद और विधायक भी उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाने लगे हैं। बीजेपी सांसद कौशल किशोर ने भी योगी आदित्यनाथ सरकार की पुलिस पर सवाल खड़े किए हैं। कौशल किशोर ने कहा कि यूपी में अपराधी बेखौफ हो चुके हैं। कोई सुनवाई नहीं हो रही है। लोग मेडिकल कराने जाते हैं, गोली मार दिया जा रहा है। कई ऐसे मामले मेरे सामने आए हैं, जब मैंने खुद पुलिस वालों की शिकायत की है, लेकिन कोई सुनवाई अभी तक नहीं हुई है। किसी की जमीन पर कब्जा हो रहा है, किसी का पैसा प्रॉपर्टी डीलर ले रहा है लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही।

बीजेपी सांसद ने कहा, “पुलिस के नकारात्मक रवैये के चलते लखनऊ में अपराध निरंकुश हो चुके हैं। हत्या और लूट का सिलसिला बदस्तूर जारी है।” पहला मौका नहीं है जब सत्तारूढ़ दल के नेताओं और प्रतिनिधियों ने पुलिस-प्रशासन के रवैये पर सवाल उठाए हैं।


उनका कहना है कि राज्य में अपराधी बेखौफ और बेलगाम हैं और बढ़ते अपराध की वजह से हमारी पार्टी को नुकसान हो रहा है। मैंने शिकायत ऊपर तक की है, लेकिन सुनने वाला कोई नहीं है। हमारी सरकार कार्रवाई की बात करती है, लेकिन कार्रवाई नहीं हो रही। मैंने कई बार मुख्यमंत्री से भी बात की है। उन्होंने आश्वासन दिया है, लेकिन कुछ हुआ नहीं। बीजेपी सांसद ने पुलिस पर भी गंभीर आरोप लगाए हैं। उनका कहना है कि पुलिस वाले पुलिसिंग छोड़ कर वसूली में लगे हुए हैं।

बता दें कि योगी सरकार से उनके विधायक भी खुश नहीं हैं। इतना ही नहीं बीजेपी विधायक सरकार के खिलाफ धरनेा तक कर चुके हैं। 17 दिसंबर को उत्तर प्रदेश विधानसभा के शीतकालीन सत्र के पहले दिन सरकार पर उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए बड़ी संख्या में बीजेपी विधायक धरने पर बैठ गए थे। लोनी के बीजेपी विधायक नंद किशोर गुर्जर पुलिस उत्पीड़न के खिलाफ सदन में अपना पक्ष रखने की कोशिश में थे, लेकिन उन्हें बोलने नहीं दिया गया। इस मुद्दे को लेकर कई विधायक उनके साथ हो गए। इसके बाद योगी सरकार की काफी झेलनी पड़ी थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia