नोटबंदी के दौरान अकेले सूरत में हुआ था 2 हजार करोड़ का घोटाला! BJP नेता के इस दावे से मची खलबली

बीजेपी नेता पीवीएस शर्मा ने कहा कि पीएम मोदी द्वारा नोटबंदी के ऐलान के बाद गुजरात के सूरत में कालेधन वालों ने अपने कालेधन को सफेद कर लिया। शर्मा ने बड़ा दावा करते हुए कहा कि अकेले सूरत में ही नोटबंदी के दौरान दो हजार करोड़ रुपये का घोटाला हुआ था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2016 में यह कहते हुए नोटबंदी का ऐलान किया था कि इससे कालेधन पर नकेल कसी जाएगी। लेकिन अब उनके दावों की उन्हीं की पार्टी के नेता कलई खोल रहे हैं और यह दावा कर रहे हैं कि नोटबंदी के दौरान हजारों करोड़ रुपये का घोटाला हुआ था। नोटबंदी को लेकर बीजेपी नेता और पूर्व आईटी अधिकारी पीवीएस शर्मा के दावे से खलबली मच गई है।

बीजेपी नेता पीवीएस शर्मा ने कहा कि पीएम मोदी द्वारा नोटबंदी के ऐलान के बाद गुजरात के सूरत में कालेधन वालों ने अपने कालेधन को सफेद कर लिया। शर्मा ने बड़ा दावा करते हुए कहा कि अकेले सूरत में ही नोटबंदी के दौरान दो हजार करोड़ रुपये का घोटाला हुआ था। उन्होंने कहा कि यह घोटाला आयकर अधिकारियों, बिल्डर्स, सीए और ज्वैलर्स ने किए थे।


बीजेपी नेता पीवीएस शर्मा ने ट्वीट कर नोटबंदी के समय बैंक में जमा हुए करोड़ों रुपये और मनी लॉन्ड्रिंग के जरिए कुछ स्थानीय जूलर्स पर पैसे बनाने के आरोप लगाए हैं। साथ ही उन्होंने पीएम मोदी से पूरे मामले की सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय से जांच कराने की मांग की है। पीवीएस शर्मा ने कहा की नोटबंदी में हुए भ्रष्टाचार पर कुछ स्वार्थी तत्वों ने पर्दा डाल रखा है और ऐसे तत्वों को बेनकाब करना पीएम मोदी की जिम्मेदारी है।

पीवीएस शर्मा के इस दावे के बाद सूरत में खलबली मच गई है। कलामंदिर ज्वैलर्स के मालिक मिलन भाई शाह इस मामले में सफाई दी है। उन्होंने कहा कि उन पर लगाए गए आरोप बेबुनियाद हैं और वह हर तरह की जांच में सहयोग करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि कलामंदिर ज्वैलरी रिटेल में सबसे ज्यादा टैक्स देने वाली कंपनी है। उन्होंने हमारा 1300 करोड़ रुपये का कारोबार है। हमारी कंपनी में 400 लोगों का स्टाफ है। हमने कुछ भी गलत नहीं किया।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia