एनडीए में भगदड़ के बीच बीजेपी नेता शत्रुघ्न सिन्हा लालू यादव से मिले, क्या जल्द ही पार्टी छोड़ेंगे शॉटगन?

चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू यादव से मिलने के लिए शनिवार को बीजेपी के वरिष्ठ नेता शत्रुघ्न सिन्हा, कांग्रेस नेता सुबोधकांत सहाय और झारखण्ड मुक्ति मोर्चा नेता हेमंत सोरेन रांची पहुंचे।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार की सियासत में लोकसभा चुनाव से पहले लगातार एनडीए को झटके लग रहे हैं। बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए से अलग हुए उपेंद्र कुशवाहा कांग्रेस की अगुवाई वाले महागठबंधन में शामिल हो चुके हैं। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि बीजेपी के धड़े से कुछ और नेता भी महागठबंधन में शामिल हो सकते हैं। इन संभावनाओं के बीच बीजेपी के वरिष्ठ नेता शुत्रघ्न सिन्हा ने आज रिम्स में लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की। उनके साथ कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय भी साथ थे। इनके अलावा झारखंड मुक्ति मोर्चा के हेमंत सोरेन ने भी मुलाकात की।

हाल ही में अपनी ही पार्टी के खिलाफ बयानबाजी करने वाले बीजेपी के बागी नेता शुत्रघ्न सिन्हा ने इशारों- इशारों में अपने चुनाव लड़ने को लेकर भी बड़ी बात कही थी। उन्होंने कहा कि चुनाव किसी भी पार्टी से लड़ूं, लेकिन, जगह पटना साहिब लोकसभा क्षेत्र ही होगा। ऐसे में सवाल उठ रहे है कि शुत्रघ्न सिन्हा जल्द ही महागठन में समर्थन देने वाले किसी पार्टी में शामिल होंगे।

विधानसभा चुनाव में बीजेपी की हार को लेकर शुक्रवार को शुत्रघ्न सिन्हा ने कहा था कि बीजेपी 3 नहीं 5 राज्यों में हारी है। अभी भी समय है लालकृष्ण आडवाणी, यशवंत सिन्हा और अरुण शौरी गले लगाए, चुनाव में डैमेज कंट्रोल हो सकता है।

लालू यादव से मुलाकात के बाद हेमंत सोरने ने बताया कि उन्होंने लालू के स्वास्थ्य की जानकारी ली। राजनीति पर भी चर्चा हुई साथ ही झारखंड में महागठबंधन को मजबूत करने की दिशा पर भी बात हुई।

इससे पहले रिम्स में लालू से मिलने के लिए शत्रुघ्न सिन्हा मार्च में भी आए थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 22 Dec 2018, 3:14 PM