वीडियो: जब बीजेपी नेता ने सुनाई पीएम मोदी और रेल मंत्री को खरीखोटी, कहा रेल यात्रियों के तो नहीं आए अच्छे दिन

बीजेपी की वरिष्ठ नेता और पंजाब की पूर्व मंत्री लक्ष्मी कांता चावला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रेल मंत्री पीयूष गोयल को खरी-खोटी सुनाई है। ट्रेनों की बुरी हालत से परेशान होकर लक्ष्मी कांता चावला ने एक वीडियो संदेश पीएम और रेल मंत्री को भेजा है, जो इन दिनों वायरल हो रहा है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

बिपिन भारद्वाज

पंजाब की पूर्व मंत्री और बीजेपी की वरिष्ठ नेता लक्ष्मी कांता चावला का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। यह वीडियो उस समय सामने आया जब प्रधानमंत्री असम में देश के सबसे लंबे रेल-रोड ब्रिज का उद्घाटन कर रहे थे। ट्रेनों की हालत और रेल सेवाओं पर सरकारी दावों की पोल खुलते इस वीडियो में उन्होंने पीएम मोदी और रेल मंत्री पीयूष गोल को जमकर लताड़ लगाई है। उन्होंने कहा है कि, “मोदी जी बुलेट ट्रेन पर ध्यान देने के बजाए अगर मौजूदा ट्रेनों की हालत सुधारने पर ध्यान देंगे तो बेहतर होगा।”

इस वीडियो की पुष्टि करते हुए लक्ष्मीकांता चावला ने बताया कि आम लोंगों और यात्रियों के लिए रेल में सुविधाओं के नाम पर सिर्फ प्रचार किया जाता है, लेकिन हकीकत बहुत खराब है।

वीडियो में वरिष्ठ बीजेपी नेता ने कहा है कि वे सरयू-यमुना एक्सप्रेस ट्रेन द्वार अमृतसर से अयोध्या जा रही थीं। पहले इस ट्रेन के फ्लाइंग ट्रेन के नाम से जाना जाता था, लेकिन अब यह ट्रेन नौ-नौ घंटे लेट चल रही है। वीडियो में चावला ने केंद्र सरकार और खासतौर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की है कि यात्रियों और आम लोगों की परेशानियों को समझें, क्योंकि ट्रेन लेट होने पर उन्हें किसी किस्म की कोई जानकारी नहीं दी जाती है।

वीडियो में उन्होंने कहा है कि, ट्रेनों, रेलवे स्टेशनों और अन्य सुविधाओं की हालत बेहद खराब है, यहां तक कि ट्रेन में यात्री सुरक्षित तक नहीं है। उन्होंने कहा है कि दावे और प्रचार वाली खबरें तो खूब छपती हैं कि ट्रेन में बच्चे के लिए दूध मिल गया, डॉक्टर पहुंच गया आदि आदि, लेकिन हकीकत यह है कि न तो पीने का पानी है, न शौचालय सही हैं और न ही ट्रेन लेट होने पर भोजन आदि की व्यवस्था।

उन्होंने कहा कि प्रचार किया जाता है कि 138 और 139 नंबर सूचना देने पर तुरंत सहायता मिलती है, लेकिन ये दोनों नंबर बेकार ही साबित हुए हैं। लक्ष्मी कांता चावला ने अपने वीडियो संदेश में कहा है कि उन्होंने रेल मंत्री पीयूष गोयल को ई-मेल के जरिए भी जानकारी भेजी, लेकिन उसका भी कोई जवाब नहीं आया। उन्होंने कहा कि हालत ‘अंधेर नगरी चौपट राजा’ वाली है। उन्होंने रेलवे में जारी भ्रष्टाचार का मुद्दा भी उठाते हुए बताया है कि जिस ट्रेन में वे सफर कर रही हैं उसी में टीटी ने यात्रियों से रिश्वत वसूली।

उन्होंने रेल मंत्री को सलाह दी है कि विशेष कोच में सफर करने के बजाए कभी आम यात्री की तरह सफर करके देखें तो हकीकत सामने आ जाएगी। उन्होंने कहा कि शताब्दी और राजधानी में सुविधाएं बेहतर हुई हैं, लेकिन वे तो अमीरों की ट्रेनें हैं, लेकिन आम लोगों, मध्य वर्ग, किसान, मजदूर, बेरोजगार और सैनिकों के लिए आम ट्रेनों में सुविधाओं का ध्यान बिल्कुल नहीं रखा गया है।

उन्होंने कहा है कि, पता नहीं किसके अच्छे दिन आए हैं, लेकिन ट्रेनों में सफर करने वाले आम यात्रियों और आम लोगों के तो बिल्कुल अच्छे दिन नहीं आए हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia