यूपी : 24 मार्च को बीजेपी विधायकों की बैठक, अमित शाह की मौजूदगी में योगी चुने जाएंगे विधायक दल के नेता!

उत्तर प्रदेश में बीजेपी विधायक दल की बैठक 24 मार्च को होगी। केंद्रीय गृहमंत्री और पार्टी के पर्यवेक्षक अमित शाह की मौजूदगी में होने वाली इस बैठक में योगी आदित्यनाथ के विधायक दल का नेता चुने जाने की संभावना है।

फोटो : आईएएनएस
फोटो : आईएएनएस
user

आईएएनएस

उत्तर प्रदेश में नवनिर्वाचित बीजेपी विधायक 24 मार्च को औपचारिक रूप से योगी आदित्यनाथ को अपना नेता चुनने के लिए बैठक करेंगे। इसके बाद योगी आदित्यनाथ का लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने का मार्ग प्रशस्त होगा। बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी उपाध्यक्ष रघुवर दास पार्टी के केंद्रीय पर्यवेक्षक के रूप में मौजूद रहेंंगे।

पार्टी सूत्रों के अनुसार, योगी आदित्यनाथ के औपचारिक रूप से विधायक दल के नेता के रूप में चुने जाने के बाद, वह औपचारिक रूप से राजभवन में सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल उन्हें सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करेंगी।

इस बीच 25 मार्च को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां भी चल रही हैं। माना जा रहा है कि शपथ समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित बीजेपी के कई शीर्ष नेताओं के साथ ही विपक्ष के भी कई नेता शामिल हो सकते हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;