हालात

लोकसभा चुनाव: बीजेपी आज जारी कर सकती है उम्मीदवारों की सूची, 250 से ज्यादा नामों का हो सकता है ऐलान

लोकसभा चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अभी तक अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान नहीं किया है। लेकिन, संभावना है कि पार्टी आज उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर सकती है। सूत्रों के मुताबिक इस सूची में 250 से ज्यादा नामों हो सकते हैं।

Photo : Getty Images

भारतीय जनता पार्टी लोकसभा चुनावों के लिए आज (मंगलवार को) अपने करीब सौ उम्मीदवारों के नाम जारी कर सकती है। सूत्रों का कहना है कि प्रत्याशियों की सूची दो बार में जारी हो सकती है। पहली सूची में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के पहले चरण के उम्मीदवारों के नाम होंगे। पहले दौर के लिए नामांकन की प्रक्रिया सोमवार को शुरु हो चुकी है।

बीजेपी की दूसरी सूची भी आज भी जारी होने की संभवान है। इस सूची में पूरे देश की प्रमुख सीटें शामिल हो सकती हैं।

दरअल बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक सोमवार को होने वाली थी, जिसके बाद उम्मीदवारों की पहली सूची जारी होनी थी, लेकिन गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद यह बैठक मंगलवार तक के लिए टाल दी गई थी।

बीजेपी सूत्रों के मुताबिक बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक में लगभग सभी सीटों पर उम्मीदवारों के बारे में फैसला हो चुका है। सिर्फ कुछ सीटों पर मामला फंसा हुआ है, जिनपर मंगलवार की बैठक में फैसला हो जाएगा।

इससे पहले 16 मार्च को बीजेपी चुनाव समिति की पहली बैठक हुई थी, जिसमें बिहार, उत्तराखंड, पूर्वोत्तर के राज्यों के उम्मीदवारों पर चर्चा हुई थी। सूत्रों के मुताबिक बीजेपी मंगलवार को पहले और दूसरे चरण के चुनावी क्षेत्रो के सभी उम्मीदवारों के नामों की सूची जारी कर सकती है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश और बिहार की अधिकतर सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की जा सकती है।

लोकप्रिय