उत्तर प्रदेश के कैराना से बीजेपी सांसद हुकुम सिंह का निधन

भारतीय जनता पार्टी के सांसद हुकुम सिंह का शनिवार शाम निधन हो गया। वे पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कैराना से लोकसभा सांसद थे।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बीजेपी सांसद हुकुम सिंह का शनिवार को निधन हो गया। वे कई सप्ताह से दिल्ली से सटे नोएडा के एक अस्पताल में भर्ती थे। उन्हें सांस लेने में तकलीफ थी। 79 वर्षीय हुकुम सिंह उत्तर प्रदेश के कैराना से सांसद थे। कैराना से हिंदुओं का पलायन और व्यापारिओं को मिल रही रंगदारी का मामला उठाने पर काफी चर्चा में रहे थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हुकुम सिंह के निधन पर दुख जाहिर किया है। कैराना से हिंदुओं के कथित पलायन का मुद्दा उठाने को लेकर हुकुम सिंह सुर्खियों में रहे थे।

1969 में सेना छोड़कर उन्होंने वकालत शुरू कर दी थी। वह 1974 में राजनीति से जुड़े और कांग्रेस के टिकट पर पहली बार विधायक चुने गए। 2014 में बीजेपी के टिकट से पहली बार लोकसभा पहुंचे हुकुम सिंह यूपी में 7 बार विधायक रह चुके थे। वह जल संसाधन पर गठित स्थायी समिति के अध्यक्ष भी थे। वह कैराना से हिंदुओं के कथित पलायन का मुद्दा उठाने को लेकर काफी चर्चा में रहे थे। उन्होंने आरोप लगाया था कि हिंदुओं को मजबूर कर यहां से पलायन करवाया जा रहा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 03 Feb 2018, 11:31 PM