राजस्थान चुनाव में भी दिग्गजों के सहारे BJP, 41 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट में 7 सांसदों को दिया टिकट

बीजेपी ने राजस्थान चुनाव में पूर्व केंद्रीय मंत्री और सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को झोटवाड़ा, लोकसभा सांसद दिया कुमारी को विद्याधर नगर से और लोकसभा सांसद बाबा बालकनाथ को तिजारा विधानसभा सीट सहित अपने सात सांसदों को विधायकी के चुनाव में उतारा है।

राजस्थान चुनाव के लिए BJP ने 41 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की, 7 सांसदों को भी टिकट
राजस्थान चुनाव के लिए BJP ने 41 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की, 7 सांसदों को भी टिकट
user

नवजीवन डेस्क

राजस्थान विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के कुछ देर बाद बीजेपी ने अपने 41 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। जैसा की उम्मीद जताई जा रही थी पार्टी ने पश्चिम बंगाल और मध्य प्रदेश के तर्ज पर राजस्थान में भी अपने दिग्गज नेताओं को चुनाव मैदान में उतारते हुए 7 सांसदों को भी विधानसभा का उम्मीदवार बना दिया है।

बीजेपी ने राजस्थान चुनाव को लेकर जारी अपनी पहली लिस्ट में पूर्व केंद्रीय मंत्री और सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को झोटवाड़ा विधानसभा सीट से, लोकसभा सांसद दिया कुमारी को विद्याधर नगर से और लोकसभा सांसद बाबा बालकनाथ को तिजारा विधानसभा सीट सहित अपने सात सांसदों को विधायकी के चुनाव में उतारा है।


अन्य सांसदों की बात करें तो बीजेपी ने नरेंद्र कुमार को मंडावा, किरोड़ी लाल मीणा को सवाई माधोपुर, भागीरथ चौधरी को किशनगढ़ और देवजी पटेल को सांचोर विधानसभा सीट से उम्मीदवार घोषित किया है। इनके अलावा पार्टी ने गंगानगर से जयदीप बिहाणी, भादरा से संजीव बेनावील, डूंगरगढ़ से ताराचंद सारस्वत, झुझुनू से बबलू चौधरी और सूजानगढ़ से संतोष मेघवाल को टिकट दिया है।

गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने आज राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, तेलंगाना और मिजोरम समेत पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया। चुनाव कार्यक्रम के अनुसार, राजस्थान में 23 नवंबर को वोटिंग होगी और 3 दिसंबर को नतीजे आएंगे। वहीं मिजोरम में 7 नवंबर को, छत्तीसगढ़ में 7 और 17 नवंबर को दो फेस में, मध्यप्रदेश में 17 नवंबर को और तेलंगाना में 30 नवंबर को चुनाव होंगे। सभी राज्यों को चुनाव नतीजे 3 दिसंबर को आंएंगे। 

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;