आंध्र प्रदेश: विशेष दर्जे को लेकर टीडीपी और बीजेपी आमने-सामने, टीडीपी सरकार से बीजेपी मंत्रियों का इस्तीफा 

आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य की दर्जा नहीं मिलने से टीडीपी नाराज है। इसी बीच आंध्र सरकार में शामिल बीजेपी कोटे के मंत्रियों ने अपना इस्तीफा सौंप दिया है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर घमासान जारी है। केंद्र सरकार से नाराज टीडीपी के कोटे से मोदी कैबिनेट में शामिल दोनों मंत्री आज इस्तीफा दे सकते हैं। दूसरी ओर राज्य सरकार में बीजेपी कोटे के मंत्रियों ने अपना इस्तीफा सौंप दिया है। बीजेपी कोटे के मंत्रियों ने मुख्यमंत्री दफ्तर में जाकर अपना इस्तीफा सौंपा।

आंध्र प्रदेश में बीजेपी एमएलसी पीवीएन माधव ने कह, “हम लोगों के बीच जाएंगे और उन्हें बताएंगे कि केंद्र सरकार ने आंध्र प्रदेश के लिए कितना कुछ किया है। बंटवारे के बाद इस राज्य को जितना मिला है, अबतक शायद ही किसी प्रदेश को मिला हो।”

इससे पहले केंद्र में टीडीपी के मंत्री वाईएस चौधरी ने कहा, “यह कोई अच्छा कदम नहीं है। लेकिन कुछ परिस्थितियों को देखते हुए हम मंत्री पद छोड़ रहे हैं। हमारे अध्यक्ष ने कहा है कि हम एनडीए के सहयोगी बने रहेंगे। हम पीएम नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात करने वाले हैं।

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री एम एम पल्लम राजू ने कहा, “यह बहुत देरी से लिया गया फैसला है। टीडीपी चार साल से बीजेपी की सहयोगी है और आंध्र प्रदेश के हितों की रक्षा के लिए उसने कुछ नहीं किया।” उन्होंने कहा कि राज्य में जनता के मूड को देखते हुए टीडीपी ने यह कदम उठाया है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, “यह बहुत दुर्भाग्य की बात है जो इस नाजुक मसले पर भी प्रधानमंत्री मोदी आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री का फोन नहीं उठा रहे। आंध्र के लोगों के लिए यह अच्छी बात नहीं है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */