उत्तराखंड: BJP विधायक बंशीधर भगत ने मर्यादा की सीमा की पार, हिंदू देवी-देवताओं पर की अपमानजनक टिप्पणी

उत्तराखंड के पूर्व कैबिनेट मंत्री और बीजेपी विधायक बंशीधर भगत हमेशा से अपने विवादित बयानों के लिए जाने जाते हैं। इससे पहले भी वो कई ऐसे विवादित बयान दे चुके हैं, जिससे उनकी और पार्टी की किरकिरी हुई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

अपने विवादित बयान को लेकर सुर्खियों में रहने वाले उत्तराखंड के बीजेपी विधायक और पूर्व कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत ने फिर विवादित बयान दिया है। इस बार उन्होंने हिंदू देवी देवताओं पर अपमानजनक टिप्पणी की है।

दरअसल, अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस के मौके पर बाल विकास विभाग की ओर से हल्द्वानी में रामपुर रोड स्थित निजी बरातघर में बालिकाओं के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम में कालाढूंगी विधायक बंशीधर भगत पहुंचे थे, इस दौरान उन्होंने जनता को संबोधित कर विवादित बयान दिया। उन्होंने कहा कि बालिकाओं का हमेशा सम्मान होता है, लेकिन बालकों को भी सम्मान भी मिलना चाहिए।

बंशीधर भगत ने महिलाओं और छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि जब विद्या मांगने की बारी आती है तो सरस्वती को पटाओ, शक्ति मांगनी हो तो दुर्गा को पटाओ, धन चाहिए तो लक्ष्मी को पटाओ।

इस समारोह में महिला सशक्तिकरण मंत्री रेखा आर्य मुख्य अतिथि के तौर मौजूद थीं, बावजूद इसके वो लगातार विवादित बयान देते रहे। बंसीधर भगत यहां भी नहीं रुके, उन्होंने भगवान शिव और भगवान विष्णु को लेकर भी विवादित टिप्पणी कर दी।


विधायक बंशीधर भगत ने कहा कि एक पुरुष भगवान शिव हैं, जो हिमालय पर जाकर पहाड़ पर ठंड में पड़े हुए हैं, ऊपर से उनके सिर पर सांप बैठा हुआ है और ऊपर से पानी पड़ रहा है, यहां तक कि भगवान विष्णु समुद्र की गहराई में छुपे हुए हैं, आपस में विचारों की बात भी नहीं होती है। गौरतलब है कि बंशीधर भगत हमेशा से अपने विवादित बयानों के लिए जाने जाते हैं। इससे पहले भी कई ऐसे विवादित बयान दे चुके हैं, जिससे उनकी और पार्टी की किरकिरी हुई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia