हरियाणा में बीजेपी विधायक ने उड़ाया लॉकडाउन का मखौल, कार्यकर्ताओं की भीड़ के बीच किया गौशाला का उद्घाटन

गौशाला के उद्घाटन में सोशल डिस्टेंसिंग का बिल्कुल भी पालन नहीं किया गया। और तो और कार्यक्रम में आई भीड़ में बड़ी संख्या में लोग बिना मास्क लगाए हुए थे। इनमें से कई लोग बीजेपी विधायक के साथ-साथ नजर आए। आरती के दौरान भी कई लोगों ने एक साथ ही थाली पकड़ ली।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मोदी सरकार द्वारा देश में कोरोना वायरस के कहर को रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के सख्ती से पालन में जहां हजारों आम लोगों को लॉकडाउन उल्लंघन के आरोप में पुलिसिया डंडे से लेकर कानूनी कार्रवाई तक का सामना करना पड़ रहा है, लॉकडाउन का हवाला देकर लाखों मजदूर बिना काम और भोजन के दूसरे प्रदेशों में फंसे हैं, वहीं हरियाणा में सत्ताधारी बीजेपी के नेता और कार्यकर्ता खुलेआम लॉकडाउन का उल्लंघन कर सरकार के आदेशों का मजाक बना रहे हैं।

ताजा मामला हरियाणा के हिसार का है, जहां हांसी से बीजेपी के विधायक विनोद भयाना ने लॉकडाउन के बावजूद एक सार्वजनिक सभा में गौशाला का उद्घाटन किया। इस दौरान उनके साथ बड़ी संख्या में पार्टी के कार्यकर्ता और गौरक्षक भी मौजूद थे। देखते ही देखते उनके आसपास लोगों की काफी भीड़ जुट गई और विधायक जी भीड़ के बीच गदगद होते रहे।

सबसे खास बात ये है कि गौशाला के उद्घाटन कार्यक्रम में सोशल डिस्टेंसिंग का बिल्कुल भी पालन नहीं किया गया। और तो और कार्यक्रम में आई भीड़ में बड़ी संख्या में लोग बिना मास्क लगाए हुए थे। इनमें से कई लोग बीजेपी विधायक के साथ-साथ नजर आए। आरती के दौरान भी कई लोगों ने एक साथ ही थाली पकड़ ली।

बता दें कि वर्तमान में हरियाणा में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 1 हजार के करीब पहुंच चुकी है, जबकि राज्य में कुल 18 लोगों की इस वायरस से मौत हो चुकी है। बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूरों के वापस लौटने और लॉकडाउन में हुई लापरवाही के कारण आगे पीड़ितों की संख्या बढ़ने का अनुमान है। हाल ही में हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा था कि वे मास्क न पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने वालों के खिलाफ कानून बनाने पर विचार कर रहे हैं।

इसके बावजूद उन्हीं क पार्टी के एक विधायक खुलेआम लॉकडाउन की धज्जियां उड़ाते नजर आ रहे हैं। सबसे आपत्तिजनक बात ये है कि खबरों के मुताबिक इस मौके पर इलाके के एसडीएम के साथ डीएसपी रोहताश सिंह भी वहीं मौजूद थे। इनके अलावा इस कार्यक्रम में आचार्य योगीराज, बीजेपी मंडल प्रभारी धर्मबीर रतेरिया, सचिव राहूल कुंडू, बीजेपी के ही विनोद सैनी, सुरेश बसंल, व्यापारी नेता बजरंग बंसल, मोहन लाल बसंल सहित शहर के कई जाने-माने लोग मौजूद थे।

गौरतलब है कि केंद्र की मोदी सरकार द्वारा लगाए गए लॉकडाउन में किसी भी तरह की सार्वजनिक, धार्मिक या राजनीतिक सभा करने की इजाजत नहीं है। सभी धार्मिक स्थलों को बंद कर दिया गया है। सभी राजनीतिक दलों के कार्यक्रम रद्द हैं। लेकिन इसके बावजूद हरियाणा में बीजेपी विधायक खुलेआम लॉकडाउन का मखौल उड़ाते हुए सार्वजनिक कार्यक्रम में भाग लेते हैं और वो भी जिले के पूरे प्रशासनिक अमले के सामने। साफ है कि जिन पर कानून का पालन करवाने की जिम्मेदारी है, वही अपनी सरकार के नियमों को तोड़ रहे हैं, क्योंकि सत्ता उनके हाथ में है।

लोकप्रिय
next