मध्यप्रदेश के बीजेपी विधायक ने सोनू सूद से मांगी मदद, कांग्रेस ने इसे शिवराज सरकार की हकीकत बताया

मध्य प्रदेश के वरिष्ठ बीजेपी विधायक राजेंद्र शुक्ल ने मुंबई में फंसे रीवा और सतना जिले के लोगों को निकालने के लिए अभिनेता सोनू सूद से मदद मांगी है। इस पर कांग्रेस नेता अरुण यादव ने सीएम शिवराज को घेरते हुए कहा कि बीजेपी विधायक को अपनी ही सरकार पर भरोसा नहीं है।

फोेटोः सोशल मीडिया
फोेटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मध्यप्रदेश के रीवा जिले से बीजेपी विधायक और पूर्व मंत्री राजेंद्र शुक्ल ने मुंबई में फंसे रीवा और सतना के मजदूरों को वहां से निकालने के लिए फिल्म अभिनेता सोनू सूद से मदद मांगकर कई सवाल खड़े कर दिए हैं। प्रदेश और केंद्र में अपनी ही पार्टी की सरकार होने के बावजूद बीजेपी विधायक और पूर्व मंत्री को एक अभिनेता से मदद मांगना पड़ रहा है, जो अपने आप में एक गंभीर स्थिति की ओर इशारा करता है। सबसे बड़ा सवाल ये है कि क्या बीजेपी विधायक को अपनी ही पार्टी की शिवराज सरकार को भरोसा नहीं है?

बहरहाल, बीजेपी विधायक द्वारा सोनू सूद से मदद मांगे जाने वाले ट्वीट के बाद खासा बवाल खड़ा हो गया है। इस मामले को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस का कहना है कि जहां राज्य की शिवराज सरकार लाखों मजदूरों को वापस लाने के दावे कर रही है और उसी के विधायक को सोनू सूद से मदद मांगनी पड़ रही है। कांग्रेस ने इसे शिवराज सरकार के दावों की पोल खोलने वाला बताया है।

कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ने बीजेपी विधायक राजेंद्र शुक्ल के ट्वीट को लेकर कहा, "मप्र की कड़वी सच्चाई को उजागर करता राजेंद्र शुक्ल का यह ट्वीट। शिवराज जी, देख लीजिए पूर्व मंत्री एवं रीवा से वर्तमान भाजपा विधायक को आपकी सरकार पर भरोसा नहीं रहा तो उन्हें मुंबई में फंसे प्रवासी मजदूरों के लिए मजबूरी में एक्टर सोनू सूद से मदद लेनी पड़ रही है।"

अरुण यादव ने राजेंद्र शुक्ल के उन ट्वीट को रीट्वीट भी किया है, जिनमें कहा गया है कि "सोनू सूद जी, रीवा और सतना निवासी काफी दिनों से मुंबई में फंसे हुए हैं और अभी तक वापस नहीं पहुंच पाए हैं। कृपया इनको वापस लाने में हमारी मदद करें।"

इस पर सोनू सूद ने जवाब दिया, "सर, अब कोई भाई कहीं नहीं फंसेगा। आपके प्रवासी भाइयों को कल आपके पास भेज देंगे सर। कभी एमपी आया तो पोहा जरूर खिलाना।" उसके बाद शुक्ल ने सोनू सूद को धन्यवाद देते हुए लिखा, "धन्यवाद सोनू सूद जी, विंध्य की पावन भूमि में आपका हमेशा स्वागत है। मुंबई में अभी बचे हुए 168 में से करीब 55 लोगों को भिजवा दिया गया है। 113 लोग बचे हुए हैं, जिन्हें सकुशलता से भिजवाने के लिए मैं आपको अग्रिम धन्यवाद और भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं।"

मध्यप्रदेश के बीजेपी विधायक ने सोनू सूद से मांगी मदद, कांग्रेस ने इसे शिवराज सरकार की हकीकत बताया

सोशल मीडिया पर किरकिरी के बाद बीेजेपी विधायक ने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए लिखा, "कोरोना काल में घरों में छुपे कांग्रेसियों को पता ही नहीं कि लाखों विंध्यवासी केंद्र और प्रदेश सरकार के सहयोग से वापस आ चुके हैं। विगत 2 माह में देश के विभिन्न हिस्सों में फंसे हुए लोगों तक भाजपा संगठन, समाजसेवी और निजी संबंधों से लगातार राशन, चिकित्सा और आर्थिक सहायता का इंतजाम किया गया।"

गौरतलब है कि कोरोना संकट की वजह से देश में लगाए गए लॉकडाउन में मुंबई में लाखों प्रवासी मजदूर फंसे हैं। जिन्हें घर भेजने के लिए राज्य सरकार के साथ ही कई लोग अपने स्तर से मदद कर रहे हैं। इनमें ही एक नाम अभिनेता सोनू सूद का काफी चर्चित हुआ है। सोनू सूद फंसे प्रवासी मजदूरों की मदद करने के कारण लगातार चर्चाओं में हैं। वह इन मजदूरों को घरों तक पहुंचाने में मदद कर रहे हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 03 Jun 2020, 4:11 PM