राजस्थान की राजनीति में बीजेपी विधायक के ऑडियो से सनसनी, वसुंधरा को हटाने की मांग

बीजेपी विधायक ज्ञानदेव आहूजा का एक ऑडियो वायरल हुआ है, जिसमें वे राजस्थान में नेतृत्व परिवर्तन की बात कह रहे हैं। वह कह रहे हैं कि उन्होंने पहले ही उपचुनाव में पार्टी की हार की भविष्यवाणी कर दी थी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

हाल ही में राजस्थान में हुए लोकसभा और विधानसभा उपचुनावों में कांग्रेस से मिली हार के बाद वसुंधरा सरकार और राज्य बीजेपी में अफरा-तफरी का माहौल है। बीजेपी विधायक घनश्याम तिवाडी के बयान के बाद बीजेपी के एक और विधायक ज्ञानदेव आहूजा के एक ऑडियो से प्रदेश की राजनीति गरमा गई है। बीजेपी विधायक का एक ऑडियो वायरल हुआ है, जिसमें वे प्रदेश पार्टी के नेतृत्व में बदलाव की बात कर रहे हैं। पार्टी के कार्यकर्ता से बात करते हुए बीजेपी विधायक ऑडियो में यह कहते हुए सुनाई दे रहे हैं कि उन्होंने पहले उपचुनाव के नतीजों की भविष्यवाणी कर दी थी। उन्होंने यह भी कहा कि वे दिल्ली में सांगठनिक महासचिव से राजस्थान में नेतृत्व बदलने की मांग की है।

बीजेपी विधायक ज्ञानदेव आहूजा ऑडियो में प्रदेश के नेतृत्व की ओर इशारा करते हुए आगे कह रहे हैं, “जैसा किया है तूने वैसा ही तू भरेगा।” ऑडियो में वे पार्टी कार्यकर्ता से कह रहे हैं कि यह सरकार की हार है, हमारी नहीं। आहूजा ने आगे कहा, “हम 40 हजार वोटों से हारे, फिर भी मैं मुस्करा रहा हूं क्योंकि मुझे पता था कि उपचुनाव में क्या होने वाला है।”

फोन पर एक दूसरे व्यक्ति से बात करते हुए आहूजा ऑडियो में कह रहे हैं कि 25 जनवरी को उन्होंने संगठन के महासचिव रामलाल को एक पत्र लिखा था, जिसमें उन्होंने साफ लिखा था कि अगर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी को नहीं हटाया गया तो पार्टी चुनाव हार जाएगी। हाल ही में अलवर और अजमेर संसदीय सीट और मांडलगढ़ विधानसभा सीट पर बीजेपी को मिली हार के लिए आहूजा ‘जैसी करनी वैसी भरनी’ की बत कर रहे हैं। वह वायरल ऑडियो में कह रहे हैं कि इंतजार कीजिए आगे क्या होता है।

बीजेपी विधायक ज्ञानदेव आहूजा का यह ऑडियो उस वक्त वायरल हुआ है, जब बीजेपी नेता अशोक चौधरी ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को राजस्थान में नेतृत्व बदलने के लिए एक पत्र लिखा है।

बीजेपी विधायक के इस ऑडियो से राजस्थान की राजनीति में भूचाल आ गया है। उपचुनावों में मिली हार के बाद पार्टी विधायक के इस ऑडियों ने वसुंधरा राजे और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी के खिलाफ बगावत को और हवा दे दी है। साथ ही इस ऑडियो से सीएम वसुंधरा राजे के नेतृत्व पर भी सवाल खड़े होने लगे हैं।

विधायक ज्ञानदेव आहूजा से पहले राजस्थान उपचुनाव में हार के बाद बीजेपी नेता घनश्याम तिवाडी ने भी अपनी ही सरकार पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि 4 साल में लोगों के उत्पीड़न और कार्यकर्ताओं की अनदेखी की वजह से उपचुनाव में बीजेपी की हार हुई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia