अपने खिलाफ खबर चलने से नाराज बीजेपी विधायक की गुंडागर्दी, पत्रकार की पिटाई कर कहा- गोली मार दूंगा

उत्तराखंड के खानपुर से बीजेपी विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन ने न्यूज 18 के पत्रकार राजीव तिवारी को पिस्टल दिखाते हुए कहा कि मेरे खिलाफ जो खबर चलाते हैं, मैं उन्हें गोली भी मार देता हूं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

अज़हर अली

देश में बीजेपी नेताओं द्वारा पत्रकारों के साथ ज्यादती के घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। हाल ही में उत्तराखंड से बीजेपी विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन ने न्यूज 18 के एक पत्रकार को जान से मारने की धमकी दी है। इतना ही नहीं विधायक ने राजीव तिवारी को पिस्टल दिखाते हुए थप्पड़ भी मारा। राजीव ने इस मामले में दिल्ली के चाणक्यपुरी थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

नवजीवन के साथ खास बातचीत में न्यूज 18 के पत्रकार राजीव तिवारी ने बताया कि उत्तराखंड के खानपुर से बीजेपी विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन चैनल में अपने खिलाफ चालाई गयी एक खबर से नाराज थे। राजीव ने बताया, “बीजेपी विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन जब दिल्ली आते हैं तो उनके साथ निजी गाड़ियों का एक काफिला चलता है, जिन पर अवैध रूप से उत्तराखंड सरकार और उत्तराखंड पुलिस लिखा होता है। इन गाड़ियों के बारे में पुलिस को कोई खबर नहीं होती और सुरक्षा के लिहाज से भी यह सही नहीं है। जब मैंने उनसे पहले पूछा था कि किस आधार पर वे ये गाड़ियां लेकर घूमते हैं, तो इस बारे में उन्होंने कुछ नहीं कहा। इसी खबर को मैंने चलाया था।”

राजीव ने आगे कहा, “ गुरुवार को मुझे उनके एक आदमी का फोन आया कि कुंवर प्रणव चैंपियन जी आपसे मिलना चाह रहे हैं। करीब 12 बजे मैं उत्तराखंड सदन के कमरा नंबर 204 उनसे मिलने पहुंचा, तो विधायक किसी से फोन पर बातें करते हुए पत्रकारों को गाली दे रहे थे कि पत्रकार दो कौड़ी की औकात रखते हैं। मैंने पूछा के मुझे क्यों बुलाया है, तो कहने लगे मेरे बारे में जानते नहीं हो, जो मेरे खिलाफ खबर चलाता है मैं उसे गोली भी मार देता हूं।”


इसके बाद पत्रकार राजीव ने बताया कि जब वे वहां से बाहर आकर उत्तराखंड सदन के संस्थापक रंजन मिश्रा के कमरे में गए तो वहां भी विधायक अपने साथियों के साथ उनके पीछे-पीछे आये और कमरे में उनके साथ मार पीट की। राजीव ने कहा, “मैं डरा सहमा सदन के संस्थापक रंजन मिश्रा के कमरे में गया तो वहां भी विधायक अपने साथियों के साथ आये मेरे ऊपर फिसिकल अटैक कर दिया।” इस मामले में राजीव ने बीजेपी विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन के खिलाफ दिल्ली के चाणक्यपुरी थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

इस खबर से नाराज थे बीजेपी विधायक

दरअसल बीजेपी विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन अपने काफिले में हरिद्वार रजिस्ट्रेशन नंबर की एक स्कॉर्पियो गाड़ी का इस्तेमाल करते हैं। प्रणव चैंपियन पर आरोप है कि निजी गाड़ी होने के बावजूद भी विधायक ने अपनी गाड़ी पर गलत तरीके से उत्तराखंड पुलिस और उत्तराखंड सरकार लिखवाया हुआ है। विधायक की गाड़ियों से सदन की पार्किंग में किसी और वीआईपी गाड़ी खड़ी करने के लिए जगह नहीं बचती। न्यूज 18 में इसी खबर के चलने पर विधायक नाराज थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia