बीजेपी विधायक की मांग, ताजमहल का नाम हो ‘राम महल’ और विक्टोरिया पैलेस का ‘जानकी पैलेस’

उत्तर प्रदेश के बैरिया से बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा है कि देश में स्मारकों और रोड के जितने भी नाम मुस्लिम आक्रांताओं के नाम पर रखे गए हैं, सभी को बदल देना चाहिए और उनकी जगह राष्ट्रभक्तों का नाम होना चाहिए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश में बलिया जिले के बैरिया से बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है। उन्होंने देश में मुस्लिम शासकों के नाम पर बने स्मारकों और रोड के नाम बदलने की मांग की है। बीजेपी विधायक ने कहा कि ताजमहल का नाम राम महल या कृष्ण महल कर देना चाहिए। वहीं विक्टोरिया पैलेस का नाम जानकी पैलेस या पार्वती पैलेस कर देना चाहिए। उन्होंने कहा कि औरंगजेब रोड, हुमायूं रोड और अकबर रोड के नाम भी बदल देने चाहिए।

बीजेपी विधायक ने कहा, “देश में स्मारकों और रोड के जितने भी नाम मुस्लिम आक्रांताओं के नाम पर रखे गए हैं, सभी को बदल देना चाहिए। उनकी जगह राष्ट्रभक्तों का नाम होना चाहिए। अकबर, बाबर, औरंगजेब की जगह पूर्व राष्ट्रपति डॉ एपीजे अब्दुल कलाम और अब्दुल हमीद जैसे नाम होने चाहिए।”

उन्होंने कहा कि मुगलसराय जंक्शन का नाम बदलकर पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन किया जाना एक बेहतर कदम है। मीडिया द्वारा यह पूछे जाने पर कि नाम बदलने से क्या फर्क पड़ता है, इसपर बीजेपी विधायक ने कहा कि नाम बदलने से इंसान के संस्कार बदल जाते हैं।

यह कोई पहली बार नहीं है जब बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह ने विवादित बयान दिया है। इससे पहले पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव में बीजेपी को मिली हार के बाद उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को तारकासुर और सूर्पणखा तक कह दिया था। सुरेंद्र सिंह ने कहा था कि आगामी चुनाव में तारकासुर का वध होगा और बंगाल में भगवा लहराएगा। उन्होंने कांग्रेस, समाजवादी पार्टी और बीएसपी को कौरव और बीजेपी को पांडव बताया था।

1 मई, 2018 को रेप की घटनाओं पर बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह ने विवादित बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि मोबाइल का इस्तेमाल करने और आजाद घूमने की वजह से देश में लड़कियां रेप का शिकार हो रही हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */