विकास दुबे के परिजनों के समर्थन में उतरे बीजेपी एमएलसी, पुलिस पर लगाया उत्पीड़न का आरोप, योगी को लिखा पत्र

बीजेपी एमएलसी ने अपने पत्र में कहा है कि विकास दुबे के भाई दीप प्रकाश दुबे और उनकी पत्नी अंजलि दुबे को पुलिस ने झूठे मामलों में फंसाया है। उन्होंने मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि परिवार के सदस्यों के खिलाफ दर्ज मामलों की जांच कराने का आदेश दें।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश में बीजेपी के विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) उमेश द्विवेदी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर यूपी पुलिस पर एनकाउंटर में मारे गए गैंगस्टर विकास दुबे के परिजनों का उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है। बीजेपी एमएलसी उमेश द्विवेदी अखिल भारतीय ब्राह्मणोत्थान महासभा के भी अध्यक्ष हैं।

बीजेपी एमएलसी ने अपने पत्र में कहा है कि विकास दुबे के भाई दीप प्रकाश दुबे और उनकी पत्नी अंजलि दुबे को पुलिस ने झूठे मामलों में फंसाया है। उन्होंने मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि वे परिवार के सदस्यों के खिलाफ दर्ज कराए गए मामलों की जांच कराने का आदेश दें और उन्हें न्याय दें।

विकास दुबे के परिजनों के समर्थन में उतरे बीजेपी एमएलसी, पुलिस पर लगाया उत्पीड़न का आरोप, योगी को लिखा पत्र

सोमवार को ही पुलिस ने विकास दुबे के बहनोई कृष्ण गोपाल दीक्षित को जालसाजी के आरोप में लखनऊ से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उसे कार के कागजात के साथ हेरफेर के मामले में गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार पिछले साल जुलाई में बिकरू कांड के बाद छापेमारी में लखनऊ में विकास दुबे के भाई दीप प्रकाश के घर से एक सरकारी एंबेसडर कार बरामद हुई थी। जांच में पता चला कि फर्जी कागजात का इस्तेमाल कर कार को पंजीकृत किया गया था, जिसके बाद मामला दर्ज किया गया था।

बता दें कि पिछले साल 3 जुलाई को कानपुर के बिकरू गांव में विकास दुबे और उसके साथियों ने छापेमारी करने गई पुलिस टीम पर घात लगाकर चारों तरफ से गोलियों की बौछार कर दी थी, जिसमें एक सीओ सहित 8 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी। इस घटना के बाद पुलिस कार्रवाई से डरकर विकास दुबे फरार हो गया था। घटना के सात दिनों बाद उसे मध्य प्रदेश के उज्जैन में पुलिस ने पकड़ा था। जिसके बाद उसे वहां से लेकर लौटने के क्रम में हुई मुठभेड़ में यूपी पुलिस ने मार गिराया था। इसके बाद से पुलिस उसके परिवार के सदस्यों और सहयोगियों के खिलाफ व्यापक जांच कर रही है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia