मुंबई: बीजेपी सांसद गोपाल शेट्टी का विवादित बयान, कहा, ईसाइयों ने आजादी की लड़ाई में नहीं लिया हिस्सा

मुंबई में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे बीजेपी सांसद गोपाल शेट्टी ने कहा कि ईसाई ब्रिटिश थे, इसलिए उन्होंने स्वतंत्रता संग्राम में हिस्सा नहीं लिया। उन्होंने कहा कि देश को हिंदू या मुसलमानों ने नहीं, बल्कि सभी ने मिलकर आजाद करवाया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में ‘सबका साथ, सबका विकास’ का नारा दे रहे हैं, लेकिन उन्हीं की पार्टी के सांसद सांप्रदायिक बयान देकर समाज को बांटने का काम कर रहे हैं। मुंबई उत्तर से बीजेपी सांसद गोपाल शेट्टी ने ईसाई समुदाय को लेकर विवादित बयान दिया है। मलाड के मालवानी में शिया कब्रिस्तान समिति द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में बीजेपी सांसद ने ईसाइयों को ‘ब्रिटिश’ करार दिया।

कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए बीजेपी सांसद ने कहा, “ईसाई ब्रिटिश थे, इसलिए उन्होंने स्वतंत्रता संग्राम में हिस्सा नहीं लिया। देश को हिंदू या मुसलमानों ने नहीं, बल्कि सभी ने मिलकर आजाद करवाया था।”

विवादित बयान को लेकर गोपाल शेट्टी की पूरे देश में कड़ी आलोचना हो रही है। वहीं उन्हीं की पार्टी बीजेपी ने उनके इस बयान से किनारा कर लिया है। अपने बयान पर विवाद बढ़ता देख गोपाल शेट्टी ने सफाई दी है। उन्होंने कहा, “मैंने जो कुछ कहा था, उसका गलत मतलब निकाला गया है। मैंने कभी भी किसी के साथ कोई भेदभाव नहीं किया।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */