जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे पहलवानों के समर्थन में आईं BJP सांसद मेनका गांधी, कहा- बहुत अफसोस की बात है...

मेनका गांधी ने कहा कि उनकों यह देखकर अच्छा नहीं लग रहा है कि पहलवान धरने पर बैठे हैं। वो चाहती हैं कि लड़कियों को न्याय मिले। उन्होंने कहा कि पहलवानों का धरने पर बैठना बहुत अफसोस की बात है। मैं भगवान से प्रार्थना करती हूं कि उन्हें इंसाफ मिले।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष और यौन शोषण के आरोपी बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दिल्ली के जंतर-मंतर पर पहलवानों का धरना जारी है। बृजभूषण सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज किए जाने के बाद अब पहलवानों की मांग है कि WFI के अध्यक्ष को पद से हटाया जाए और उन्हें गिरफ्तार किया जाए। इस बीच पहलवानों के धरने को अलग-अलग वर्गों का समर्थन मिल रहा है। लेकिन संगीन आरोप लगने के बावजूद पीएम मोदी और बीजेपी अपने सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर चुप्पी साधे हुए हैं। इन सबके बीच बीजेपी सांसद मेनका गांधी ने धरने पर बैठे पहलवानों का समर्थन किया है और उनके लिए इंसाफ की मांग की है।

BJP सांसद मेनका गांधी ने क्या कहा?

बीजेपी सांसद मेनका गांधी से अपने संसदीय क्षेत्र यूपी के सुल्तानपुर में इस मुद्दे पर सवाल पूछे जाने पर खुलकर बात की। मेनका गांधी ने कहा कि उनकों यह देखकर अच्छा नहीं लग रहा है कि पहलवान धरने पर बैठे हैं। वो चाहती हैं कि लड़कियों को न्याय मिले। उन्होंने कहा कि पहलवानों का धरने पर बैठना बहुत अफसोस की बात है। मैं भगवान से प्रार्थना करती हूं कि उन्हें इंसाफ मिले।


बृजभूषण सिंह पर है यौन शोषण का आरोप

भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर यौन शोषण का गंभीर आरोप है। पहलवान विनेश फोगाट, साक्षी मलिक समेत कई बड़े पहलवान बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी की मांग करते हुए दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे हैं। बृजभूषण पर पहलवानों ने सैकड़ों लड़कियों के शोषण का आरोप लगाया है। सुप्रीम कोर्ट के दबाव के बाद दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया था। आलम यह था कि सुप्रीम कोर्ट के दबाव से पहले इस मामले में दिल्ली पुलिस एफआईर भी दर्ज नहीं कर रही थी।

उधर, बृजभूषण सिंह अपने पद से हटने को तैयार नहीं हैं। एक बयान में उन्होंने कहा कि जांच से WFI का कोई लेने-देना नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि अगर पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह कह देंगे तो वह अपने पद से इस्तीफा दे देंगे। लेकिन न तो पीएम मोदी और ना ही गृहमंत्री अमित शाह इस मुद्दे पर कुछ बोल रहे हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */