बीजेपी सांसद सावित्री बाई फूले बोलीं- अयोध्या में श्रीराम का नहीं, महात्मा बुद्ध का बने मंदिर  

बहराइच से बीजेपी सांसद सावित्री ने कहा कि हाई कोर्ट के आदेश पर अयोध्या में जब विवादित स्थल पर खुदाई की गयी थी, तो वहां भगवान बुद्ध से जुड़े अवशेष निकले थे। इसलिए अयोध्या में भगवान बुद्ध की ही प्रतिमा स्थापित होनी चाहिए।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

अयोध्या में राम जन्मभूमि का मुद्दा लगातार गरमाता जा रहा है। अपनी ही पार्टी के खिलाफ आए दिन बयानबाजी करने वाली बीजेपी की सासंद सावित्री बाई फूले ने एक बार फिर पार्टी लाइन से हटकर बयान दिया है। सावित्री बाई फूले ने कहा है कि अयोध्या की विवादित भूमि पर बुद्ध का मंदिर बनाना चाहिए।

बहराइच से बीजेपी की सांसद साबित्री बाई फुले ने कहा कि हाई कोर्ट के आदेश पर अयोध्या में जब विवादित स्थल पर खुदाई की गयी थी, तो वहां तथागत से जुड़े अवशेष मिले थे। इसलिए अयोध्या में तथागत बुद्ध की ही प्रतिमा स्थापित होनी चाहिए। उन्होंने कहा, “मैं साफ करना चाहती हूं कि बुद्ध का भारत था। अयोध्या बुद्ध का स्थान है। इसलिए वहां तथागत बुद्ध की ही प्रतिमा स्थापित होनी चाहिए।”

वहीं संघ के प्रचारक और बीजेपी के राज्य सभा सदस्य राकेश सिन्हा द्वारा राम मंदिर निर्माण के पक्ष में एक निजी विधेयक लाए जाने पर साबित्री बाई फूले ने कहा, ‘‘भारत का संविधान धर्म निरपेक्ष है, जिसमें सभी धर्मों की सुरक्षा की गारंटी दी गयी है।” उन्होंने बीजेपी सरकार और इसके मंत्रियों द्वारा की जा रही इस तरह की बयानबाजी को असंवैधानिक करार दिया। साथ ही उन्हें संविधान के मुताबिक आचरण करने की सलाह दी।

बता दें कि राम मंदिर मुद्दे की सुनवाई को सुप्रीम कोर्ट ने जनवरी तक टाल दिया है। इसके बाद से अयोध्या में संत बीजेपी सरकार पर अध्यादेश लाकर राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त करने का दबाव बना रहे हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia