जल्द ही फिर लाए जाएंगे वापस लिए गए कृषि कानून - बीजेपी सांसद का दावा, कहा- ऐसा नहीं हुआ तो सरकार नहीं रहेगी

बीजेपी सांसद सुरेश गोपी ने दावा किया है कि किसी को अच्छा लगे या बुरा, लेकिन तय है कि वापस लिए गए कृषि कानून वापस आएंगे क्योंकि देश के असली किसान इन कानूनों के पक्ष में हैं। उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं हुआ तो सरकार चली जाएगी।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बीजेपी सांसद सुरेश गोपी ने दावा किया है कि वापस लिए गए कृषि कानून जल्द ही वापस लाए जाएंगे। सुरेश गोपी ने कहा कि "देश के 'असली किसान' इन कानूनों को चाहते हैं और अगर इन्हें वापस नहीं लाया गया तो ये किसान सरकार बदल देंगे।"

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक अभिनेता से नेता बने सुरेश गोपी राज्यसभा सांसद हैं वे केरल में विशु कार्यक्रम के उद्घाटन के मौके पर लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा, "मैं बीजेपी का आदमी हूं...मैं कृषि कानून वापस लिए जाने से बेहद नाराज हूं। आपको अच्छा लगे या बुरा, लेकिन मेरा मानना है कि ये कानून वापस आएंगे।" उन्होंने कहा कि, "मैं जानता हूं कि देश के असली किसान इन कानूनों को चाहते हैं, मुझे भरोसा है कि इन कानूनों की वापसी होगी, अगर ऐसा नहीं हुआ तो वे सरकार बदल देंगे।"

गौरतलब है कि इन कृषि कानूनों के खिलाफ देशभर के किसान सड़कों पर उतर आए थे और उनका आंदोलन साल भर से भी अधिक समय तक चला था। पिछले साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इन कानूनों को वापस लेने की घोषणा की थी जिसके बाद संसद में इसे वापस ले लिया गया था। किसानों ने इन्हें काले कानून की संज्ञा दी थी और उनका तर्क था कि इन कानूनों के लागू होने से देश का कृषि क्षेत्र कार्पोरेट के हाथों में आ जाएगा और किसान अपने ही खेत में मजदूर बनकर रह जाएगा।

इसके अलावा किसानों ने एमएसपी पर कानून बनाने की मांग की थी जिसे लेकर सरकार ने वादा किया था कि इसके लिए कमेटी बनाकर जल्द ही इस पर फैसला लिया जाएगा, लेकिन इस विषय में अभी तक कुछ नहीं हुआ है।


इससे पहले एक विवाद भी खड़ा हो गया था जब गोपी ने विशु कार्यक्रम में कुछ पुजारियों को पैसे देकर उन्हें बांटने को कहा था। ध्यान रहे कि मंदिर बोर्ड ने किसी भी निजी व्यक्ति से चंदा लेने पर पाबंदी लगा रखी है। लेकिन गोपी ने थिरुसूर में कई मंदिरों को पुजारियों को पैसे देकर कहा था कि इन्हें एक हजार बच्चों में बांटा जाए।

इसके अलावा कई जगहों पर महिलाओं को गोपी के पैर छूते भी देखा गया, जिस पर कई लोगों ने आपत्ति जताई थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia