अरुणाचल में चीन के कब्जे पर BJP सांसद ने चिंदी-चिंदी कर दिए मोदी सरकार के दावे, कहा- दूसरा डोकलाम बनने की आशंका

बीजेपी सांसद तापिर गाव ने कहा कि सरकार और इस सदन से चीन के मुद्दे पर कोई आवाज नहीं उठाई गई। किसी ने भी चीन के मुद्दे को नहीं उठाया। मैं देश की मीडिया हाउस को भी यह कहना चाहूंगा कि चीन से जुड़े मुद्दों को मीडिया नहीं उठाती है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पाकिस्तान से जुड़े मुद्दों पर राजनीति करने और चीन की दादगीरी पर चुप्पी साधने वाली केंद्र की मोदी सरकार को उसी के सांसद ने लोकसभा में घेरा है। लोकसभा में पूर्वी अरूणाचल से बीजेपी सांसद तापिर गाव ने चीन के विस्तारवादी रवैये को उठाया और अपनी ही सरकार को सदन घेरा। बीजेपी सांसद तापिर गाव ने कहा कि अरुणाचल प्रदेश में लगातार चीन अपनी पैठ बना रहा है। उन्होंने सदन में दावा किया कि चीन ने भारत के कई इलाकों पर कब्जा जमा लिया है। बीजेपी सांसद ने कहा कि यह बेहद गंभीर मुद्दा है, लेकिन सरकार इस ओर ध्यान नहीं दे रही है।

बीजेपी सांसद ने कहा, “अगर इस मुद्दे को नहीं उठाऊंगा तो हिंदुस्तान की आने वाली पीढ़ी मुझे माफ नहीं करेगी। 14 नवंबर, 2019 को देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह तवांग गए। बीआरओ के एक पुल के उद्धघाटन के लिए वह गए थे। इस पर चीन ने आधिकारी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर राजनाथ सिंह द्वारा किए गए पुल के उद्घाटन पर आपत्ति जताई। राष्ट्रपति और पीएम मोदी अरुणाचल गए इस पर भी चीन ने आपत्ति जताई। गृहमंत्री अमित शाह अरुणाचल गए इस पर भी बयान जारी कर आपत्ति जताई थी।”


बीजेपी सांसद ने कहा, “सरकार और इस सदन से इस मुद्दे पर कोई आवाज नहीं उठाई गई। किसी ने भी चीन के मुद्दे को नहीं उठाया। मैं देश की मीडिया हाउस को भी यह कहना चाहूंगा कि चीन से जुड़े मुद्दों को मीडिया नहीं उठाती है। ऐसे में सरकार ने ध्यान नहीं दिया तो अगर कहीं डोकलाम हुआ तो वह अरुणाचल प्रदेश में होगा।”

बीजेपी सांसद तापिर गाव ने कहा, “आज 50 से 60 किलोमीटर से ज्यादा चीन हमारे इलाके पर कब्जा कर चुका है। इसलिए मैं सरकार, सदन और मीडिया हाउस को यह अपील करना चाहूंगा कि इस मुद्दे को उठाएं। अगर कोई पाकिस्तान का मुद्दा आता है तो वह उठता है, मीडिया में खबरें आती है, लेकिन चीन अगर अरुणाचल प्रदेश में कब्जा करता है तो वह खबर कहीं नहीं आती है।”


बीजेपी सांसद ने कहा कि अगर समय रहते अरुणाचल प्रदेश पर मोदी सरकार ने ध्यान नहीं दिया तो वो दिन दूर नहीं जब अरुणाचल में दूसरा डोकलाम बन जाएगा, तब सरकार के लिए बेहद मुश्किल होगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 19 Nov 2019, 2:59 PM